सब इंस्पेक्टर का बेटा बना आर्मी में लेफ्टिनेंट, दादा की बातों से मिली थी प्ररेणा(VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 05:35 PM (IST)

जींद (विनोद): जींद पुलिस विभाग में तैनात सब इंस्पेक्टर पवन कुमार के बेटे अमन सहारण ने कड़ी मेहनत के बाद आर्मी में लेफ्टिनेंट पद ग्रहण किया हैं। इस बड़ी उपलब्धि का श्रेय अमन सहारण ने अपने स्व. दादा अमीर सिंह सहारण, दादी धर्मो देवी, पिता सब इंस्पेक्टर पवन कुमार व माता सरिता देवी तथा अपने अध्यापकों को दिया।

अमन सहारण ने बताया कि उन्हें बचपन से ही अपने दादा के पास बैठते थे आर्मी की सेवा बारे अच्छी अच्छी व होनहार बातें सुनने को मिलतीे थी। उन्हीं की इस प्रेरणा से मैनें आर्मी में अफसर बनने की ठान ली जिसे मैने पूरा कर अपने सपनों को साकार किया हैं। अमन सहारण ने बताया कि उन्होंने अपने जुनून की पहली सीढ़ी छठी कक्षा में कुंजपुरा सैनिक स्कूल करनाल में दाखिला लेते हुए वहां से बारहवीं करने के बाद वर्ष 2016 में एनडीए में सलेक्शन हुआ तथा 4 वर्ष की ट्रेनिंग के बाद 22 वर्ष की आयु में भारतीय सेना में  लेफ्टिनेंट पद का सम्मान मिलते हुए मेरा सपना साकार हुआ।

4 वर्ष की ट्रेनिग के बाद 13 जून शनिवार 2020 को देहरादून सैन्य अकादमी पासिंग आऊट परेड के बाद आर्मी चीफ मनोज मुकंद नरवणे ने अमन सहारण को स्टार लगाकर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। पासिंग आऊट परेड उपरांत उन्हें पद व गोपनियता की शपथ भी दिलाई गई।  दरअसल अमन सहारण मूलत गांव फरमाना खास महम जिला रोहतक हाल आबाद पुलिस कालोनी जींद निवासी सब इंस्पेक्टर पवन कुमार के बेटे हैं। उन्हें भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद मिला है। हालांकि पासिंग आऊट परेड में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अभिभावकों को नहीं बुलाया गया।

 अमन सहारण ने कहा कि भारत माता के आंचल में रहकर उसकी सेवा करने से बड़ा मेरे लिए कोई धर्म नहीं है। अमन के पिता सब इंस्पेक्टर पवन कुमार ने बताया कि बड़े बेटे अमन सहारण से प्रेरित होकर छोटे बेटे नवदीप ने भी भारतीय सेना में जाने का निर्णय लिया और उसका भी यह सपना साकार हो रहा है। पिछले डेढ़ वर्षो से नवदीप भी एनडीए के तहत खड़कवासला पूणे में अंडर ट्रेनिंग पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static