यह कैसी संतान! बेटे ने पिता की सारी जमीन लेकर माता पिता को बहनों के भरोसे छोड़ा

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 03:40 PM (IST)

रोहतक(दीपक): जब घर में बेटा पैदा होता है तो माता-पिता को यह खुशी होती है कि बुढ़ापे में बेटा उनकी सेवा करेगा और उनका सहारा बनेगा। लेकिन जिंदारान गांव के रहने वाले सुखीराम आज यह कहने को मजबूर है कि ऐसी औलाद से तो औलाद ना होना ही अच्छा है।   बेटे ने सुखीराम की सारी जायदाद पर धोखा करके कब्जा कर लिया है। सुखीराम यह आरोप लगा रहे हैं कि बेटे ने 5 एकड़ जमीन के कागजात पर धोखे से दस्तखत करवा कर उनकी जमीन हड़प ली और फिर उन्हें बीच राह राम भरोसे छोड़कर दगा दे गया। अब सुखीराम और उसकी पत्नी अपनी बेटियों के भरोसे दिन काट रहे थे। तो पत्नी की मौत हो गई, उसे भी कंधा देने के लिए बेटा विनोद नहीं पहुंचा और यहां तक की अपनी उस मृत मां के शव को घर में भी नहीं रखने दिया। अब वह समाज तथा सरकार के सामने न्याय दिलाने की गुहार कर रहा है और मीडिया के सामने अपना दर्द बयां कर रहे है।

सुखीराम की तीन बेटियां और एक बेटा विनोद है। बेटे के होते हुए सुखीराम को अपनी बेटियों के घर अपाहिज हालत में जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है और बेटियां भी भाई के प्रति अपना दुख व्यक्त करते हुए अपनी आंखों के आंसुओं को नहीं रोक पा रही है। हरियाणा पुलिस में नौकरी करने वाली बेटी बबीता रोते हुए बताती हैं कि पिछले 10 साल से वह अपने माता पिता को अपने घर पर रखे हुए हैं। क्योंकि बेटे ने उन्हें रामभरोसे सड़क पर छोड़ दिया था और पिता की 5 एकड़ जमीन को धोखे से कब्जा लिया। यही नहीं बहनों का भाई के प्रति इतना गुस्सा है कि वह भी कह रही हैं कि ऐसी औलाद भगवान किसी को ना दे। उनका भाई विनोद तो उन्हें घर में भी नहीं घुसने देता। जब भाई विनोद ने जमीन पर कब्जा किया तो उन्होंने पुलिस का दरवाजा भी खटखटाया था। लेकिन पुलिस ने उनकी कोई मदद नहीं की। 

दूसरी बहन कमला देवी की भी आंखों में आंसू है और वह कह रही हैं कि  नालायक भाई पैदा हो गया। जिसने उनके माता-पिता को सड़क पर छोड़ दिया। वह पिछले कई सालों से अपने माता-पिता की देखभाल कर रहे थे। मां की मौत हो गई है। अब तो वह अपने भाई को दुश्मन की तरह देखते हैं। क्योंकि जो अपने मां-बाप और उनकी इज्जत नहीं कर सकता, उसके लिए ऐसा ही कहना बनता है। भाई विनोद ने तो घर का पुश्तैनी मकान भी बेच दिया। जिसमें उसके पिता रहना चाहते थे और सिर्फ एक कमरा उस मकान में रहने के लिए मांग रहे थे। लेकिन उसके भाई ने वह एक कमरा भी रहने के लिए नहीं दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static