सोनीपत : सीएम फ्लाइंग की रेड, अवैध रूप से चल रही रसगुल्ला फैक्टरी को पकड़ा

punjabkesari.in Thursday, Nov 12, 2020 - 01:52 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : सोनीपत शहर के वेस्ट रामनगर इलाके में मुख्यमंत्री उडऩदस्ते ने छापेमारी करके अवैध रूप से चल रही रसगुल्ला फैक्टरी को पकड़ा है। फैक्टरी में बिना लाइसेंस के रसगुल्ले बनाए जा रहे थे और स्वच्छता मानकों की भी अनदेखी हो रही थी। टीम ने मौके से सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवा दिए हैं। साथ ही मौके पर तैयार करीब दो क्विंटल के रसगुल्ले नष्ट करा दिए गए।

PunjabKesari
बता दें कि त्योहार का सीजन होने की वजह से मिलावटी मिठाई और सामग्री को लेकर लगातार शिकायत मिल रही हैं। उनको सूचना मिली थी कि सोनीपत के वेस्ट रामनगर में बड़े स्तर पर निम्न स्तर की मिठाई तैयार की जा रही हैं। यहां पर मिठाई तैयार कर शहर की कई दुकानों पर सप्लाई की जाती है। यहां मानकों को ताक पर रख कर तैयार की जा रही मिठाइयों का प्रयोग सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।

इसके चलते मुख्यमंत्री उडऩदस्ते के डीएसपी अजीत सिंह ने स्पेशल टीम बनाकर छापेमारी कराई। इस दौरान मौके पर ही खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को भी बुला लिया गया। टीम को वेस्ट रामनगर के एक बंद मकान में मिठाई बनती हुई मिली। वेस्ट रामनगर निवासी शेर सिंह तरह-तरह की मिठाइयों का निर्माण कर शहर की मिष्ठान भंडार की दुकानों पर सप्लाई कर रहे थे। इस दौरान टीम को मौके पर रसगुल्लों का निर्माण होता मिला। टीम को देखने पर महसूस हुआ कि रसगुल्ला बनाने में निम्न मानक के सामान का प्रयोग किया जा रहा है। इसके चलते टीम ने रसगुल्ले का सैंपल लेकर सील कर दिया। यहां पर तैयार रसगुल्लों में गंदगी और मकोड़े भी पाए गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static