कोविड-19 जांच के लिए जिले में स्पेशल ड्राइव आज, 18 मोबाइल टीमों का शेड्यूल तैयार

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 03:33 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): कोरोना पर कंट्रोल और संक्रमितों को ढूंढने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में स्पेशल सैंपलिंग ड्राइव की शुरुआत की गई। 18 मोबाइल टीमों को शैड्यूल बनाकर रैंडमली सैंपल लेने के लिए अलग-अलग जगहों पर लगाया गया है। बस स्टेंड सहित पूरे जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से सैंपल लेने शुरू किए गए हैं। प्रत्येक टीम को एक दिन में 300-300 सैंपल लेने का लक्ष्य दिया गया है। बस स्टेंड पर सैंपल ले रही टीम को काफी दिक्कतों का भी सामना पड़ा। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम सदस्य डा. रितिका ने बताया कि आज स्पेशल ड्राइव के तहत सैंपल लिए जा रहे हैं। अलग-अलग टीमों शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के सैंपल ले रहे हैं। प्रत्येक टीम को 300-300 सैंपल लेने का लक्ष्य दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोग सैंपल देने में भी आनाकानी कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सैंपल देने में किसी तरह की कोई परेशानी हैं। सैंपल देकर जांच के बाद ही बीमारी पर काबू पाया जा सकता है। लोग स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करें और सैंपल जरूर दें।

सैंपल देने के बाद यात्री प्रकाश सिंह ने बताया कि सैंपल देने में उसे कोई कठिनाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कोरोना को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बहुत अच्छी शुरुआत की है। यात्रियों की समय-समय पर जांच होना जरूरी है ताकि संक्रमण का फैलाव न हों। उन्होंने लोगों से सैंपल देने में स्वास्थ्य विभाग की टीमों के सहयोग देने की अपील भी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static