त्यौहारी सीजन पर रहेगी खास चौकसी, रेल यात्रियों के लिए खुलेंगे एक्सट्रा टिकट काऊंटर

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 10:50 AM (IST)

अम्बाला छावनी(हरिंद्र): दीपावली और छठ पूजा पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अम्बाला मंडल ने विशेष तैयारी की है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए जहां चप्पे-चप्पे पर आर.पी.एफ. व जी.आर.पी. के जवान तैनात रहेंगे तो वहीं यात्रियों के लिए स्पैशल टिकट काऊंटर खोले जाएंगे ताकि उन्हें बिना किसी परेशानी के उनके गंतव्य का टिकट मिल सके। 

उत्तर रेलवे के अम्बाला मंडल के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन पर लगभग 300 ट्रेन रोजाना आवागमन करती हैं। त्यौहारी सीजन को देखते हुए रेलवे ने लगभग दर्जन भर स्पैशल ट्रेन भी शुरू कर दी हैं। इस कारण यात्रियों की भीड़ भी स्टेशन पर बढऩे लगी है। यात्रियों की भीड़ को काबू करने और संवेदनशील स्थानों पर सतर्कता के लिए सुरक्षा एजेंसियों द्वारा चौकसी बढ़ा दी गई है।

रेल मंडल कार्यालय में आयोजित बैठक में रेल प्रबंधक दिनेश चंद्र शर्मा ने सभी संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई है कि वह त्यौहरों पर स्टेशन का लगातार दौरा करें और यात्रियों को पेश आ रहे परेशानियों का त्वरित समाधान करें। इसके लिए स्टेशन डायरेक्टर को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

PunjabKesari, haryana

यात्रियों की लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए यू.टी.एस. व आरक्षण केंद्र पर अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। जरूरत अनुसार तुरंत निर्णय लेते हुए एक्सट्रा विंडो खोली जाएंगी और साथ ही मौके पर संबंधित विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की भी तैनाती की जाएगी जो टिकट लेने के दौरान यात्रियों की मदद करेंगे।

सुरक्षा पर विशेष ध्यान
जी.आर.पी. थाना प्रभारी रामबचन राय ने बताया कि स्टेशन पर सादी वर्दी में भी कर्मियों की भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर डयूटी लगाई गई है। किसी भी विपरित परिस्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं। सभी कर्मचारियों को तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं। ट्रेनों व स्टेशन पर औचक चैकिंग अभियान चलाकर भी संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। आर.पी.एफ. इंस्पैक्टर विनित गौतम ने बताया कि डॉग स्कवैड द्वारा भी औचक निरीक्षण किया जा रहा है।

बी.एस. गिल, स्टेशन डायरैक्टर, अम्बाला छावनी ने कहा कि रेल प्रबंधक के निर्देशानुसार यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए एक्सट्रा टिकट काऊंटर खोलने की योजना है। यात्रियों की भीड़ अनुसार यह फैसला किया जाएगा। यात्रियों की परेशानी का समाधान करने के लिए 24 घंटे संबंधित विभागीय अधिकारी भी तैनात रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static