खेलमंत्री संदीप सिंह ने दिए कोरोना टेस्ट के सैंपल, विधानसभा में एंट्री के लिए जरूरी निगेटिव रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 04:34 PM (IST)

कुरुक्षेत्र: पिहोवा विधानसभा के विधायक व हरियाणा के खेलमंत्री संदीप सिंह ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया। खेलमंत्री ने यह टेस्ट इसलिए करवाया है क्योंकि 26 अगस्त को विधानसभा का मानसून सत्र शुरु होने जा रहा है और विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने सत्र में शामिल होने वाले सभी विधायकों अथवा अन्य स्टॉफ को कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट साथ लाने को कहा है। स्पीकर ने यह सख्त निर्देश दिए हैं, जिनके पास कोरोना निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी उन्हें सदन में प्रवेश नहीं मिलेगा, ताकि विधानसभा को कोरोना से बचाया जा सके।

खेल मंत्री ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल दे रहे हैं। उन्होंने लिखा, '26 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र से पूर्व माननीय विधानसभा स्पीकर के निर्देशानुसार सत्र में भाग लेने वाले सभी विधायकों को अपना कोविड-19 टेस्ट करवाना अनिवार्य किया गया है। जिसके चलते मैंने भी अपना सैंपल दिया। जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।'


गौरतलब है कि विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि स्पीकर गैलरी हो या विजीटर गैलरी इनमें आम लोगों के लिए अलाउ नहीं किया जाएगा और उन स्थानों पर हम सोशल डिस्टैन्सिंग के साथ सम्मानपूर्वक हम 45 विधायकों के बैठने का प्रबन्ध करेंगे, साथ ही इस बार कोई भी विधायक हो, विधानसभा का कर्मचारी हो, मीडिया बन्धु हो या ओर कोई भी व्यक्ति बिना कोरोना निगेटिव सर्टीफिकेट के दाखिल नहीं होगा। दूसरा इस बार विधायकों और मन्त्रियों के किसी साथी को अन्दर आने की परमिशन नहीं होगी। साथ ही एन्ट्री में सेनेटाईजिंग का प्रबन्ध, जूतों पर रैपिंग का प्रबन्ध भी किया जाएगा।

मंगलवार को हरियाणा लोक सम्पर्क विभाग के निदेशक टी. सी. मीणा तथा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश गुल्लर के साथ व लोक सम्पर्क विभाग के अधिकारियों के साथ विधानसभा अध्यक्ष की मीटिंग भी हुई। जिसमें इन नीतिगत फैसलों पर चर्चा की गई थी। गुप्ता ने बताया कि मीडिया के सभी लोगों को इस बार विधानसभा सत्र से तीन दिन पहले की समय अवधि में कोरोना टैस्ट करवाना अनिवार्य है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static