खेल मंत्री संदीप सिंह ने शिकायतों पर लिया कड़ा संज्ञान, जिला माईनिंग अधिकारी को किया निलंबित

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 11:47 PM (IST)

पंचकूला (धरणी): जिले में अवैध माईनिंग व माईनिंग क्षेत्र में प्रयोग में लाए जा रहे ओवर लोडिंग वाहनों की शिकायतों पर कड़ा संज्ञान लेते हुये खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह ने जिला माईनिंग अधिकारी ओमदत्त शर्मा को निलंबित करने व जिला परिवहन अधिकारी-सह-सचिव आरटीए अमरेंद्र सिंह का स्थानांतरण करने के निर्देश दिए हैं।

संदीप सिंह आज सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति पंचकूला की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उनके साथ हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, उपायुक्त विनय प्रताप सिंह व नगर निगम महापौर कुलभूषण गायेल भी उपस्थित थे। बैठक के दौरान 28 जून 2021 को आयोजित हुई जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति में रखे गए 13 मामलों में अब तक की गई कार्रवाही की समीक्षा की गई। 

समिति की पिछली बैठक के दौरान गांव बड़ोना कलां रायपुरानी में रात के समय में डांगरी नदी में से बडोना कलां के रास्ते अवैध माईनिंग करके रेत ढुलाई की शिकायत का कड़ा संज्ञान लेते हुए संदीप सिंह ने निर्देश दिए थे कि जिला में जहां-जहां बिना लाईसेंस के अवैध माईनिंग की जा रही है, उसकी एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें साथ ही माईनिंग गार्ड की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित की जाए। 

इसके अलावा ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्धारित माईनिंग क्षेत्र में प्रयोग में लाए जा रहे ओवर लोडिंग वाहनों का नियमित रूप से नियमानुसार निरीक्षण कर चालान करने के निर्देश दिए थे लेकिन दोनों ही अधिकारी आज कष्ट निवारण समिति के समक्ष इस संदर्भ में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दें सके। 

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने रायपुररानी व बरवाला में मक्खियों की समस्या के समाधान के दिए निर्देश ब्लॉक रायपुरानी व बरवाला क्षेत्र में मक्खियों की समस्या के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह से कहा कि वे इस समस्या के निदान के लिए प्रभावित क्षेत्रों की पोल्ट्री फार्म एसोसिएशन की बैठक लें, जिसमें संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ साथ पोल्ट्री किसानों को भी आमंत्रित किया जाए।

उन्होंने निगरानी कमेटी बनाने के निर्देश भी दिए, जिसमें गैर सरकारी सदस्यों को भी शामिल किया जाए। इस कमेटी का कार्य मक्खियों से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करना व संबंधित विभागों द्वारा मक्खियों की समस्या के समाधान के लिए जारी दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करवाना होगा। बैठक में बताया गया कि पशु पालन एवं डेयरी विभाग पंचकूला द्वारा अब तक लगभग 72 पोल्ट्री फार्मों का निरीक्षण का कार्य पूरा कर लिया गया हैं और शेष पोल्ट्री फार्मों के निरीक्षण का कार्य जारी है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static