नगर निगम द्वारा ग्रेडिड रैस्पांस प्लान के तहत सडक़ों पर किया गया पानी का छिडक़ाव

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 10:59 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : शहर में पर्यावरण प्रदूषण के स्तर में सुधार लाने के उद्देश्य से नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन प्लान (ग्रैप) के तहत गतिविधियां लगातार जारी रही। मंगलवार को नगर निगम गुरूग्राम की बागवानी शाखा ने विभिन्न सड़कों और पेड़ों पर पानी का छिड़काव किया, ताकि धूल को उडऩे से रोका जा सके।

विशेष बात यह है कि छिड़काव के लिए सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट के उपचारित पानी का ही उपयोग किया जा रहा है। बागवानी शाखा द्वारा बसई चौक से उमंग भारद्वाज चौक, बीकानेर चौक से उमंग भारद्वाज चौक, बख्तावर चौक से हीरो होंडा चौक तथा हीरो होंडा चौक से बख्तावर चौक तक सड़कों एवं पेड़ों पर पानी छिड़का गया।

सड़कों की मैकेनिकल सफाई
नगर निगम गुरूग्राम की सफाई शाखा द्वारा शहर की मुख्य सड़कों की सफाई रात्रि के समय लगातार स्वीपिंग मशीनों के माध्यम से मैकेनिकल ढंग से की जा रही है। इस कार्य के लिए चार स्वीपिंग मशीने लगातार कार्यरत हैं।

स्वीपिंग मशीनों द्वारा राजीव चौक से रेलवे स्टेशन, इफ्को चौक से आया नगर मैट्रो स्टेशन, स्टार मॉल से सैक्टर-45 रैडलाईट तथा मेदान्ता अस्पताल से बख्तावर चौक तक मैकेनिकल स्वीपिंग की गई। इसके अलावा, सार्वजनिक स्थान पर मलबा एवं कूड़ा डालने, बिना ढ़की निर्माण सामग्री एवं कचरा ट्रांसपोर्टेशन, कचरा जलाने, पॉलीथीन आदि पर कार्रवाई करने के लिए गठित टीमें क्षेत्र में लगातार 24 घंटे नजर बनाए हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static