सृष्टि दहिया ने राष्ट्रीय स्तर पर जीता गोल्ड मेडल, अपनी दादी को दिया श्रेय

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 09:02 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): फरीदाबाद की छात्रा सृष्टि दहिया ने 45वीं नेशनल योगासन स्पोट्र्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल प्राप्त कर शहर का नाम रोशन किया है। सृष्टि ने यह मेडल बालिकाओं की 12-14 वर्ष की आयुवर्ग की स्पर्धा में जीता है। मूल रूप से सोनीपत की रहने वाली 13 वर्षीया सृष्टि दहिया इस समय फरीदाबाद के सेक्टर 29 के होली चाइल्ड स्कूल की आठवीं कक्षा की छात्रा है। कोविड-19 के चलते यह प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गई थी और इसमें प्रथम स्थान प्राप्त करके सृष्टि ने इतिहास रच दिया। 

इससे पहले वर्ष 2018 में केरल आयोजित हुई आठवीं एशियन चैंपियनशिप में बालिकाओं के 11 वर्ष से कम के आयु वर्ग में सृष्टि दहिया को सिल्वर मेडल मिला था। सृष्टि वर्ष 2017 से लेकर अभी तक विभिन्न योग प्रतियोगिताओं में 20 गोल्ड समेत 38 मेडल जीत चुकी है। उसका अगला लक्ष्य आगामी एशियन खेलों में गोल्ड मेडल है। 

वह अपनी इन उपलब्धियों का श्रेय अपनी दादी सेवानिवृत्त प्रधानाचार्या पार्वती देवी को देती है। उनकी प्रेरणा से ही वह योग की तरफ आकर्षित हुई और इन बुलंदियों तक पहुंची। सृष्टि दहिया खेल के साथ-साथ शैक्षणिक क्षेत्र में भी अव्वल रहती है। उसकी इस उपलब्धि पर होली चाइल्ड स्कूल के शिक्षकों और छात्रों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static