कोरोना वैक्सीनेशन के शत-प्रतिशत आंकड़े को जल्द पूरा करने के लिए व्यापक अभियान किया शुरु: विज

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 08:29 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के शत-प्रतिशत आंकड़े को जल्द पूरा करने के लिए व्यापक अभियान शुरू किया गया है। दूसरे राज्यों की अपेक्षा प्रदेश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा बेहतर है लेकिन नूंह सहित कुछ ऐसे जिले अभी भी हैं जहां पर वैक्सीनेशन का काम तेजी से नहीं हो पा रहा है। वहां पर लोगों को जागरूक करने के लिए घर-घर स्वास्थ्य विभाग की टीमें दस्तक दे रही हैं। 

विज ने कहा कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में वैक्सीनेशन के काम में तेजी लाने के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने खुद नूंह के उपायुक्त शक्ति सिंह से बातचीत की थी, जिसमें उन्हें जिले में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे। विज ने कहा कि कोरोना कम जरूर हुआ है पर खत्म नहीं हुआ। ऐसे में जितना ज्यादा वैक्सीनेशन करेंगे, उतना ही फायदेमंद होगा।

विज ने कहा कि नूंह जिले में वैक्सीन लगवाने के लिए धर्म गुरुओं के साथ-साथ मौलवी व राजनीतिक प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा। स्वयंसेवी संगठनों, संस्थाओं की टीम बनाकर जनता के बीच भेजी जाएगी, जो जागरूकता फैलाने का काम करेगी। विज ने कहा कि नूंह जिले में वैक्सीनेशन को रफ्तार देने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाए जा रहे हैं। यहां धर्मगुरुओं को वैबिनार के माध्यम से जोड़कर गांवों में जागरूकता फैलाई जा रही है। इसके साथ-साथ नूंह जिले के दो कम्युनिटी रेडियो के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। स्पैशल वैक्सीनेशन वैन गांव-गांव जाकर टीकाकरण कर रही है। इसके अतिरिक्त मैगा वैक्सीनेशन कैंप और राशन की दुकानों पर भी कैंप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस जिले में जिस प्रकार लोगों को शिक्षित करने के लिए स्पैशल अभियान चलाया गया, उसी तर्ज पर विशेष प्रयास कर वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाएंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 



 


 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static