यूपी के शख्स को 3.70 लाख में बेच दिया चोरी का ट्रैक्टर, ठगी करने वाले 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 11:05 AM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): यूपी से ट्रैक्टर खरीदने आए व्यक्ति को चोरी के ट्रैक्टर बेचकर लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। हांसी पुलिस ने ठगी का शिकार हुए यूपी के गढ़मुक्तेश्वर निवासी सुंदरपाल की शिकायत पर तीन व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि तीनों युवकों ने चोरी का ट्रैक्टर सुंदरपाल को बेचा और उससे 2.40 लाख रुपये हड़प लिए।

पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता सुन्दर पाल ने बताया कि उसे एक ट्रैक्टर की जरूरत थी और बीते मार्च महीने में अपने साथी सुरेन्द्र सिंह के साथ ट्रैक्टर लेने के लिए हांसी आया था। यहां उन्हें हिसार के गांव मतलोडा निवासी संदीप व प्रवीन नाम के व्यक्ति मिले थे। जिन्होंने उनकी मुलाकात हिसार के सूर्यनगर निवासी अमन से करवाई। इसके बाद उन्होंने हांसी में मैसी ट्रैक्टर मार्का 241 दिखाया जिस पर कोई रजिस्ट्रेशन नम्बर दर्ज नहीं था।

इस ट्रैक्टर को खरीदने के लिए 3.70 लाख रुपये मांगे व 2.40 लाख रुपये नकद देकर ट्रैक्टर को खरीद लिया। बाकी पैसे ट्रैक्टर के पूरे दस्तावेज देने पर देने की बात हुई थी। ट्रैक्टर बेचने व खरीदने का एक शपथ पत्र भी दोनों तरफ से लिखवाया गया था। यह ट्रैक्टर अमन से खरीदा गया था। कुछ दिनों बाद सुंदरपाल ने यह ट्रैक्टर आगे हापुड़ में ही एक अन्य व्यक्ति को बेच दिया। लेकिन कुछ दिनों बाद सुंदरपाल के घर पुलिस पहुंच गई और बताया कि वह ट्रैक्टर चोरी का था। यह सुनते ही सुंदरपाल के पैरों तले जमीन खिसक गई। 

सुंदरपाल ने आरोप लगाया है कि अमन, सन्दीप व प्रवीन ने फर्जी बयान हल्फिया तैयार करके उसके साथ 2.40 लाख की धोखाधड़ी की है। इस मामले में पुलिस ने अमन, संदीप व प्रवीण के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static