सुरजेवाला और शैलजा के पेट में दर्द होना वाजिब क्योंकि खर्ची-पर्ची की दुकानदारी हुई खत्म: गोयल

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 09:15 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): भाजपा सरकार के दौरान बीते 7 सालों में किए गए जनहित के कार्यों को लेकर जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पूरा लेखा-जोखा हरियाणा दिवस के दिन जनता के सामने पेश किया। वहीं विपक्ष अब इस सरकार को पूरी तरह से फेल साबित करने में लगा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं हरियाणा के ताकतवर नेता रणदीप सुरजेवाला एवं प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने मनोहर सरकार को हर कदम पर फेल बताया है।

इस महत्वपूर्ण विषय पर अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल ने जवाब देते हुए कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इन 7 सालों में डिजिटाइजेशन, मेरिट के आधार पर बिना पर्ची-बिना खर्चे के नौकरी, किसान साथियों के लिए मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, मेरा पानी-मेरी विरासत व इरीगेशन समेत अनेकों काम, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और व्यापारियों के लिए तरह तरह की स्कीमों से हर वर्ग को लाभान्वित करने का काम किया। जो बेटियों की हत्या का कलंक प्रदेश पर सदा से लगता आया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने देश के प्रधानमंत्री की सोच को आगे बढ़ाते हुए हटाने का काम किया। आज प्रदेश की बेटियां प्रदेश का गौरव बन चुकी हैं। आज खेलों के क्षेत्र में हरियाणा बहुत आगे पहुंचा है। मुख्यमंत्री द्वारा 7 साल 7 कमाल का नाम जरूर दिया गया। लेकिन देश के जननायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा गया कि हरियाणा सरकार से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मुख्यमंत्री की नीतियों की तारीफ की गई। जबकि 15 प्रदेशों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें हैं। लेकिन केवल हरियाणा के मुख्यमंत्री की तारीफ करना आप बहुत गौरवान्वित बात है। हरियाणा में सबसे पहले लागू की गई बहुत सी स्कीमों को केंद्र सरकार ने अपनाया। प्रदेश के मुख्यमंत्री 24 घंटे प्रदेश के हर जन के कल्याण के लिए नई-नई स्कीमों के बारे में सोचते हैं और मैं भी बहुत गर्व महसूस करता हूं कि इन 7 सालों में मैं भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की टीम का एक हिस्सा रहा हूं।

सुरजेवाला और शैलजा के पेट में दर्द होना वाजिब: गोयल
गोयल ने कहा कि आज कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला के पेट में दर्द होना वाजिब है क्योंकि पहले या तो विधायकों के रिश्तेदार या फिर खर्ची देने वालों को ही नौकरी दी जाती थी, लेकिन हमारी सरकार ने पर्ची-खर्ची की रिवायत बंद की। आज हर वह बच्चा जिसके पास ना पैसा है और ना ही सिफारिश है। वह कहता है कि मुख्यमंत्री ने हमारे जीवन को बदल दिया। आज तक कोई ऐसा मुख्यमंत्री प्रदेश को नहीं मिला था कि जिसने बिना खर्ची-बिना पर्ची के नौकरी दी हो। कांग्रेस की दुकानदारी इस नाते बिल्कुल बंद हो गई है। पहले की सरकारों में भाई- भतीजावाद, क्षेत्रवाद और जातिवाद के चलते नौकरियों में प्राथमिकता मिलती थी। आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इनकी इन नीतियों पर प्रहार किया है तो पेट में दर्द होना स्वाभाविक है।

'पुरानी सरकारों ने साजिश के तहत अंबाला के बस स्टैंड खत्म कर दिया था'
गोयल ने कहा कि अंबाला शहर की सरदारी मिलने पर विधानसभा क्षेत्र की चार सबसे प्रमुख समस्याएं थीं, हालांकि अंबाला सबसे पुराना जिला है और जिला हेड क्वार्टर पर ही बस स्टैंड नहीं था। पुरानी सरकारों ने साजिश के तहत इसे खत्म कर दिया था। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हमारे प्रयासों से हमने यह बनवाया। 1966 में हरियाणा गठन के वक्त मलकानी कमीशन ने अंबाला शहर को सबसे गंदे शहरों में शामिल किया था ।हमने डोर टू डोर कलेक्शन के नाते 2 नवंबर 2015 को कूड़े की पहली योजना अंबाला शहर से शुरू की और आज अंबाला सफाई के नाते 150 शहरों में शामिल हुआ है। हर छोटी-बड़ी गली, सड़क नई बनाई। यहां बरसात का पानी जमा होने की एक बड़ी समस्या सदा से रही है। क्योंकि अंबाला कटोरे की शेप में है। हमारे बड़े प्रयत्नों से मुख्यमंत्री की मदद से यहां विभिन्न योजनाएं बनवाई। जिन क्षेत्रों में तीन-तीन दिन पानी नहीं उतरता था, आज कितनी भी बारिश हो 3 घंटे में पानी साफ हो जाता है। हमने अपने किए वायदे को पूरा किया है। अंबाला नव निर्माण की ओर बढ़ रहा है। आज अंबाला में स्वास्थ्य सुविधाएं, शिक्षा, पर्यटन की संभावनाओं पर काम हो रहा है। अंबाला आगे बढ़ रहा है और मेरा सबसे बड़ा प्रयास अगले 3 सालों में आईएमटी की स्थापना रहेगा। ताकि हमारे क्षेत्र के युवा रोजगार की तलाश में दर-दर ना भटके। उन्हें अपने शहर में ही रोजगार मिल पाए।

पहले की सरकारों में भाई- भतीजावाद: गोयल
गोयल ने बताया कि अंबाला के सांसद रतनलाल कटारिया और प्रदेश के गृह, स्वास्थ्य एवं शहरी निकाय मंत्री अनिल विज के अथक प्रयासों से अंबाला में बहुत से विकास हुए हैं। अंबाला जंक्शन अंबाला छावनी के क्षेत्र में है और नरेंद्र मोदी पार्ट वन सरकार के दौरान फ्रांस के साथ हुए समझौते में अंबाला जंक्शन को भी उन 10 रेलवे स्टेशंस में लिया गया था, जिसका ओवर ऑल डेवलपमेंट की जानी है। जल्द ही इस पर भी काम शुरू होने की उम्मीद है।अंबाला जंक्शन एक ऐतिहासिक सूरत में परिवर्तन हो जाएगा। गोयल ने कहा कि दिल्ली से राजस्थान से जो भी व्यक्ति चंडीगढ़ जाता है या  जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले व्यक्ति को भी अंबाला से क्रॉस होना पड़ता है।पिछली बार मुख्यमंत्री से निवेदन करके हमने अंबाला में गोल्डन गेट को बनवाया और पूरे भारत में इस तरह का गोल्डन गेट कहीं भी नहीं है। यह वेलकम करने के लिए एक गेटवे ऑफ हरियाणा है। आगे भी इस 6 किलोमीटर के क्षेत्र को और सुंदर बनाने के लिए मैंने मुख्यमंत्री से निवेदन कर रखा है। जिस पर जल्द ही काम शुरू होने की उम्मीद है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static