अभय चौटाला ने घेरी खट्टर सरकार, बोले- ऑनलाइन परीक्षाओं के नाम पर फर्जीवाड़ा करे बंद

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 12:19 PM (IST)

चंडीगढ़: इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि  2014 से पूर्व के सभी कर्मचारियों को पर्ची-खर्ची के कर्मचारी कहकर अपमान करने वाली सरकार ऑनलाइन पेपरलीक घोटाले पर चुप क्यों बैठी है। हरियाणा के प्रतिभाशाली युवाओं की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। नौकरियों को बेचने वाली सरकार में युवाओं की सुनवाई कहीं नहीं हो रही है और वो कोर्ट के धक्के खाने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि  हाल ही में HSSC  ने जूनियर सिस्टम इंजीनियर (JSE) की ऑनलाइन परीक्षा ली और परिणाम आने पर साफ संकेत मिल रहे हैं कि बड़े स्तर पर घोटाला हुआ है।

ठगबंधन सरकार में हो रहे सारे इत्तेफाक
HSSC के इतिहास में ऑफलाइन परीक्षा में आजतक 100 फीसदी नंबर नहीं आए, पर ऑनलाइन परीक्षा में 100 फीसदी अंक लेने वालों की बाढ़ आ गई। इस बार 66 को 90 में से 90 नंबर और 235 को 90 में से 87 से ज्यादा नंबर मिलना खुलकर गड़बड़ है। इनके बाद फिर सीधे 75 नंबर आना क्या संकेत दे रहे हैं। यही कि यहां दाल में काला नहीं बल्कि पूरी दाल ही काली है। क्या यह महज संयोग हो सकता है कि पहली शिफ्ट में 88 और 89 अंक लेने वाले सभी 31 परिक्षार्थियों ने सवाल नं. 16 गलत किया, दूसरी शिफ्ट में 88 और 89 अंक लेने वालों में अधिकांश ने सवाल नं. 31 गलत किया और तीसरी शाम की शिफ्ट में 89 अंक लेने वालों में अधिकांश ने सवाल नं. 4 गलत किया। सारे इत्तेफाक ठगबंधन सरकार में कैसे हो रहे हैं।

बहरी सरकार नहीं सुन रहा युवाओं की बात 
चौटाला ने कहा कि  सरकार और उसके भौंपू ‘मैरिट’ का ढिंढोरा पीट रहे हैं। इससे पहले ऑफलाइन में खुलकर बड़े स्तर पर पेपरलीक हो रहे थे। बहरी सरकार में युवाओं की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है  या तो हरियाणा से बाहर के लग रहे हैं या फिर पेपर में सैटिंग वाले लग रहे हैं।  हरियाणा के प्रतिभाशाली युवाओं के साथ इससे बड़ी धोखाधड़ी क्या होगी। सरकार के भीतर बड़े पदों पर बैठे नेताओं की शह पर पेपरलीक किए जा रहे हैं और उन्हें बेचा जा रहा है। अब ‘आंसर की’ (Answer Key) को पर्ची की तरह चला रही है सरकार। सरकार ऑनलाइन परिक्षाओं के नाम पर चल रही पर्ची-खर्ची को बंद करे, वरना ईमानदारी के ढोल पीटना बंद करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static