CBSE Result: बिना ट्यूशन हर रोज 5 घंटे पढ़ाई कर परीक्षा में किया कमाल, किया टॉप

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 03:58 PM (IST)

पलवल(दिनेश): सीबीएसई की दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में 500 में से 494 अंक लेकर छात्र मनदीप गहलोत ने देश में सातवां व जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है। मनदीप गहलोत की इस उपलब्धि पर स्कूल में फूल मालाओं के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया और मिठाइयां खिलाई गई। 

 

बड़े भाई की तरह डॉक्टर बनना चाहता है दसवीं की जिला टॉपर

 

मंदीप गहलौत ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने स्कूल स्टाफ व अपने माता पिता को दिया और कहा कि उन्होंने कोई ट्यूशन नहीं लिया। पढ़ाई में उन्हें कहीं भी किसी तरह की कोई परेशानी सामने आई, तो स्कूल के अध्यापकों व स्कूल प्रबंधक ने उसे अपने बेटे की तरह समझते हुए उसकी हर परेशानी का समाधान किया है। उन्होंने कहा कि वह हर रोज 4 से 5 घन्टे ही मन लगाकर पढ़ाई करता था। उन्होंने कहा कि वह भी अपने बड़े भाई की तरह आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहता है। डॉक्टर बनकर वह गरीब लोगों के बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना चाहते हैं। उनका कहना है कि उसे खुद उम्मीद नहीं थी कि उसे देश भर में सातवां स्थान मिलेगा।

 

मनदीप की सफलता से स्कूल में खुशी का माहौल

 

मनदीप ने जिला टॉप कर देश में 7वां स्थान प्राप्त किया है, जिसके बाद स्कूल में जश्न का माहौल है। स्कूल प्रबंधक वीरेंद्र गहलौत ने भी इसे अभूतपूर्व सफलता बताया है। उनका कहना है कि ग्रामीण आंचल से इतनी बड़ी सफलता पाना अपने आप में ऐतिहासिक है। मनदीप की इस उपलब्धि पर आज उसे सम्मानित किया गया और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई है। उन्होंने कहा कि मनदीप की इस उपलब्धि से अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static