ड्रेस पहनकर स्कूल न आने पर छात्र को अध्यापिका ने बुरी तरह पीटा, परिवार पहुंचा तो स्कूल से काटा नाम

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 12:41 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र) : हरियाणा के रेवाड़ी में छात्र को स्कूल में बिना ड्रेस पहुंचना भारी पड़ गया। यहां स्कूल के एक टीचर ने उसे डंडों से बुरी तरह पीटा तथा उसके शरीर पर चोट के निशान देख आज सुबह परिजन स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्रबंधक ने खुद की गलती मानने की बजाए बच्चे का ही स्कूल से नाम काट दिया। पीड़ित परिवार ने जिला बाल संरक्षण अधिकारी को शिकायत दर्ज कराई है।

रेवाड़ी शहर के मोहल्ला संघी का बास निवासी रवि कुमार ने बताया कि शहर के टीपी स्कीम स्थित एक प्राइवेट स्कूल में उसका 12 साल का बेटा रमन छठीं कक्षा में पढ़ता है। सोमवार को रमन किसी वजह से स्कूल में ड्रेस पहनकर नहीं पहुंच पाया। जिसकी वजह से स्कूल की महिला टीचर ने पहले तो स्कूल ड्रेस नहीं पहनने की वजह पूछी और फिर इससे पहले वह जवाब देता टीचर ने उसे डंडों से पीटना शुरू कर दिया।

रवि का आरोप है कि महिला टीचर ने उसके बच्चे को बेरहमी से मारा, जिससे उसके हाथ व अन्य जगह पर चोट के निशान है। स्कूल से छुट्‌टी के बाद शाम तक रमन गुमशुम रहा। रात में जब उसे दर्द हुआ तो उसने अपने परिजनों को पूरी बात बताई। आज सुबह परिजन उसे सबसे पहले स्कूल में लेकर पहुंचे। रवि का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने उसकी बात सुनने की बजाए उल्टा उन्हें धमकाया और कहा कि जहां मर्जी शिकायत कर लो, कुछ नहीं होने वाला। उसके बाद रवि अपने बच्चे को लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचा और फिर जिला बाल संरक्षण अधिकारी दीपिका को शिकायत दर्ज कराई। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static