टोल बचाने के लिए वाहनों की आवाजाही से छात्र लामबंद, सड़क जाम कर की नारेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 01:25 PM (IST)

घरौंडा (टिक्कू) : टोल बचाने के लिए कुटेल से गुजरने वाले वाहनों की आवाजाही के खिलाफ स्कूली छात्र लामबंद हो गए हंै। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के सैंकड़ों छात्रों ने सड़क जाम कर दी और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर बसताड़ा के पास स्थित टोल प्लाजा से बचने के लिए भारी वाहनों के साथ-साथ हजारों छोटे वाहन कुटेल के रास्ते दोबारा नैशनल हाईवे पर चढ़ते हैं जिससे कुटेल की दोनों सड़कों पर वाहनों का तांता लगा रहता है।

लगातार वाहनों के गुजरने से ग्रामीणों के साथ-साथ स्कूली छात्रों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा। स्कूली छात्रों ने स्कूल के मेन गेट के सामने सड़क को जाम कर दिया जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। स्कूली छात्रा शिवानी, नैंसी, रेखा व अन्य का कहना है कि टोल बनने से पहले गांव की सड़कों पर इक्का दुक्का वाहन ही दिखाई देता था लेकिन टोल बनने के बाद हर घंटे सैंकड़ों की संख्या में वाहन यहां से निकल रहे हैं। टोल बचाने के लिए वाहन चालक कुटेल गांव की सड़कों का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

कुटेल रोड पर एक ही हाइट बैरियर लगा हुआ है लेकिन वाहन चालक गांव से एंट्री करके मुबारकाबाद से निकल जाते हंै। छात्रों ने कुटेल मोड के पास एक ओर हाइट बैरियर लगाने की मांग की है। छात्रों द्वारा सड़क जाम करने की सूचना मिलने के बाद सरपंच संदीप कल्याण मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने छात्रों को समझा-बुझाकर शांत किया और उनकी मांगों को प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया जिसके बाद छात्रों का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने जाम खोल दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static