जाट आरक्षण मामले के असली दोषियों को बेनकाब करे सरकार : सूबे सिंह समैण

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 10:40 AM (IST)

गुहला/चीका(गोयल): हरियाणा सरकार अपने वायदे के अनुसार जाट आरक्षण के मामले में जांच करवाकर असली दोषियों को बेनकाब करे क्योंकि वर्ष 2016 में जाट समाज के निर्दोष लोगों पर सरकार ने जो झूठे मुकद्दमे दर्ज किए थे उन्हें वापस लेने का वायदा भी किया था। उक्त मांग सर्व खाप जाट के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूबे सिंह समैण ने जाट नेता नरेन्द्र सीड़ा के कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत दौरान की। 

इससे पहले समैण ने जाट समाज के लोगों की बैठक को भी सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने जाट आरक्षण मामले में असली दोषियों को अब तक नहीं पकड़ा,बल्कि जांच दौरान असली दोषी इस मामले में अपने आप ही साबित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि असली दोषियों को जांच दौरान जनता के सामने लाया जाए। समैण ने कहा कि हालांकि कै.अभिमन्यु ने भी गत 16 जनवरी को जींद में हुई महापंचायत में समझौता कर लिया है जिसमें आरक्षण दौरान पूर्व मंत्री की कोठी व सम्पत्ति जलाने के आरोप लगाए गए थे।

समैण का आरोप है कि पूर्व मंत्री की कोठी जलाने वाले असली दोषी मलिक व ग्रोवर हैं जिन्होंने उक्त मामले में जनता को भड़काने का काम किया था। सरकार को चाहिए कि उक्त मामले में षड्यंत्र रचने वाले व जनता को भड़काने वाले असली दोषियों की बारीकी से जांच कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए। 

समैण ने कहा कि यशपाल मलिक जिस प्रकार कै.अभिमन्यु व ओ.पी. धनखड़ पर झूठे आरोप लगाकर हरियाणा में माहौल खराब करने पर लगे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ समय से पहले मुकद्दमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उक्त मामले में पूर्व मंत्री ओ.पी.धनखड़ कहीं भी दोषी साबित नहीं होते,यह तो सिर्फ उनकी छवि खराब करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।  उन्होंने सरकार से मांग की कि सरकार जाटों व अन्य बिरादरी पर दर्ज मुकद्दमों को तुरन्त वापस ले और आरक्षण के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static