हरियाणा में 6 ओर लोगों पर किया कोरोना वैक्सीन का सफल परीक्षण, सभी मरीजों की हालत स्थिर

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 11:34 AM (IST)

रोहतक(दीपक): जहां कोविड19 महामारी ने विश्व मे तांडव मचाया हुआ है। वहीं सभी देश कोरोना को लेकर वैक्सीन पर काम कर रहे है। भारत मे भी भारत बायोटेक कंपनी द्वारा तैयार वैक्सीन पर 13 मेडिकल संस्थानों में ट्रायल शुरू करने का केंद्र सरकार ने अनुमति दी हुई है। बीड़ी शर्मा पीजीआईएमएस रोहतक में इन तेरह मेडिकल संस्थानों में शामिल है जहां कोरोना वैक्सीन पर ट्रायल शुरू हो चुका है।

रोहतक पीजीआईएमएस में डॉक्टर्स की टीम ने कोरोना रोकथाम पर वैक्सीन का मानवीय परीक्षण शुरू कर दिया है कल जोकि तीन लोगों पर सफल परीक्षण किया गया वहीं आज छ लोगो पर इस वैक्सीन की डोज दी गई। सभी लोगों पर इस वैक्सीन का सफल और बेतरीन परिणाम आया है। पीजीआईएमएस के डॉक्टर्स को उम्मीद है कि यह वैक्सीन कोरोना पर सबसे अच्छी कारगर साबित होगी और इसके 6 से 7 महीने में आने की उम्मीद है।

पीजीआईएमएस रोहतक के फार्मा विभाग के कोरोना पर वैक्सीन पर काम कर रहे दो डॉक्टर्स से बात की तो उन्होंने बताया कि  अभी तीन ही संस्थान है जिन्होंने मानव परीक्षण शुरू किया।  कल तीन लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल किया गया है और आज 6 लोगों पर किया है। सभी लोगों पर यह ट्रायल सफल रहा है। वैक्सीन की डोज देने के बाद तीन घण्टे के लिए उन्हें डॉक्टर्स के ऑब्जवर में रखा जाता है। सभी पर अच्छे बेहतरीन परिणाम आए है।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static