अचानक रोक दी गई बाजरे की खरीद, किसान भड़के

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 11:48 AM (IST)

गोहाना (अरोड़ा): बाजरे की खरीद को अचानक बंद कर दिया गया है। शुक्रवार को जब किसान नई अनाजमंडी स्थित मार्कीट कमेटी के कार्यालय में गेट पास के लिए पहुंचे, तब वैबसाइट पर मैसेज आ रहा था कि अत्यधिक आवक के मद्देनजर बाजरे की आवक रोक दी गई है। आप को इस फसल की बिक्री के लिए बाद में सूचित किया जाएगा। इस मैसेज को देख कर किसान भड़क गए।

गोहाना की नई अनाजमंडी प्रदेश की उन गिनी-चुनी अनाजमंडियों में शुमार है जहां बाजरे की खरीद हो रही है। शहर की नई अनाजमंडी में बाजरा बेचने के लिए न केवल गोहाना बल्कि सोनीपत जिले के अन्य स्थानों से भी किसान बड़ी संख्या में रोज पहुंचते हैं। शुक्रवार को बाजरे की खरीद को अचानक बंद कर दिया गया। इसकी कोई पूर्व सूचना अधिकारियों के पास भी नहीं थी। बाजरे की खरीद थम जाने का खुलासा तब हुआ जब किसान बाजरे की बिक्री के लिए पहुंचे और उनका गेटपास ही नहीं बन सका।

इस स्थिति से हतप्रभ किसान लघु सचिवालय गए जहां एस.डी.एम. आशीष वशिष्ठï के उपलब्ध न होने पर किसानों ने तहसीलदार गुलाब सिंह से मिले। गुलाब सिंह ने मार्कीट कमेटी के सचिव परमजीत नांदल से सम्पर्क किया और नांदल से बात करने के लिए किसानों को भेज दिया। मार्कीट कमेटी के कार्यालय में पहुंचने पर किसानों को वह मैसेज दिखा दिया गया जो वैबसाइट पर अपीयर हो रहा था। इस मैसेज में दर्ज था कि बाजरे की आवक अत्यधिक होने से इसकी खरीद रोक दी गई है। आपको इस फसल की बिक्री के लिए बाद में सूचित किया जाएगा। बाजरा उत्पादक रमेश, प्रवीण, राजबीर, दिनेश और महेन्द्र ने सवाल किया कि वे अपने बाजरे को ले कर कहां जाएं। उन्होंने भाजपा-जजपा के गठबंधन की नई प्रदेश सरकार से बाजरे की खरीद को दोबारा से शुरू करने और पूरा बाजरा खरीदने की गुहार की।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static