हरियाणा सरकार पर जमकर बरसे सुरजेवाला, कहा- गेहूं की खरीद नहीं करवा सकते तो सत्ता छोड़ देें

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 03:49 PM (IST)

नरवाना(गुलशन): कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला फसल खरीद काे लेकर जेजेपी व बीजेपी सरकार काे घेरा। उन्हाेंने कहा कि बीजेपी व जजपा सरकार हरियाणा में गेहूं खरीद में फैल साबित हो रही है, इसलिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल व दुष्यंत चौटाला सत्ता छोड़ दें। 

दरअसल, रणदीप सुरजेवाला बुधवार काे नरवाना अनाज मंडी में पहुंचे, जहां उन्हाेंने कहा कि उचाना, नरवाना, जींद की अनाज मंडी ऐसी अनाज मंडी होती थी, जहां पांव तक रखने की जगह नहीं होती थी, लेकिन आज मंडियों में आढ़ती  हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।

किसान, आढ़ती, मजदूर  दर-दर की ठोकरें खा रहे है व खून के आंसू रोने को मजबूर हैं, परंतु मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला चंडीगढ़  एसी कमरों में बैठकर बयान देते हैं कि हरियाणा में सब कुछ ठीक हो रहा है। सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में आधे से ज्यादा मंडियों में आढ़ती हड़ताल पर है, जो यह दर्शाता है कि गेहूं की खरीद में बीजेपी भाजपा सरकार फेल हो चुकी है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रोज तुगलकी फरमान जारी करते हैं, कभी प्राइवेट बैंक में अकाउंट खुलवाओ, कभी कहते हैं दामी नहीं देंगे, कभी कहते हैं पुराने सिस्टम से खरीद नहीं करेंगे। सुरजेवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री व दुष्यंत चौटाला से गेहूं की खरीद नहीं हो पाती तो हमारी मांग है कि आप लोग गद्दी छोड़ दीजिए जिस पर आप बैठे हैं। 

हरियाणा के किसान व आढ़ती के पेट पर लात मार कर गद्दी पर भाजपा जेजेपी सरकार को रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि क्या मैं पूछ सकता हूं कहां है भाजपा जेजेपी पार्टी के सांसद व विधायक, नेता आज डरकर बिलों में दुबककर बैठे हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव में  जींद जिले की पांचों सीटें गठबंधन सरकार को  मिली थी, लेकिन हरियाणा में कहीं सबसे ज्यादा दुर्व्यवहार हो रहा है तो वह जींद नरवाना, उचाना की धरती पर। उन्हाेंने सरकार को 5 मई तक अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जजपा व भाजपा सरकार पुरानी पद्धति से किसानों का एक-एक दाना खरीद कर उन्हें पेमेंट करें, नहीं तो गद्दी छोड़ दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static