हरियाणा की जनता पर ‘जजिया कर’ लगाना बंद करे खट्टर सरकार: सुरजेवाला

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 01:17 AM (IST)

पंचकूला (उमंग): भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा की खट्टर सरकार को विभिन्न कर को लेकर निशाना साधा है। सरकार द्वारा जनता से टैक्स लिए जाने को सुरजेवाला ने जजिया कर की संज्ञा दी इसके साथ ही कोरोना संकट के दौरान इस बंद करने की बात भी कही। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार कोरोना महामारी में जनता से जबरन वसूली का काला अध्याय लिख रही है।

सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकर ने प्रदेश के 2.5 करोड़ लोगों से जबरन वसूली का एक नया काला अध्याय लिख डाला। पूरी दुनिया में सरकारें अच्छी नीति व नीयत से लोगों की जेब में पैसा डालने का काम कर रही हैं, पर खट्टर सरकार कोरोना महामारी व आर्थिक संकट के इस काल में टैक्स पर टैक्स लगा खजाना भरने में जुटी है।

उन्होंने कहा,  ''खट्टर सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर लगाया गया अनाप शनाप टैक्स, फल और सब्जी पर लगाई गई मार्केट फीस व एचआरडीएफ टैक्स तथा आम जनमानस की कमर तोड़ते हुए बस किराए में वृद्धि सरकार की निर्दयता, निकम्मेपन व अहंकार का जीता जागता सबूत है।''

सुरजेवाला ने कहा कि आर्थिक संकट की इस घड़ी में जख्मों पर मरहम लगाने की बजाय भाजपा-जजपा सरकार जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। सुरजेवाला ने आंकड़े गिनवाते हुए बताया कि ​पेट्रोल-डीज़ल पर टैक्स लगा खट्टर सरकार ने 6 साल में हरियाणा की जनता से वसूले 42,000 करोड़ वसूले, केवल पेट्रोल-डीज़ल से सालाना रिकवरी बढ़कर 9,255 करोड़ रूपये हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि ​हरियाणा में फल और सब्जी पर कोई मार्केट फीस नहीं थी। 1 प्रतिशत मार्केट फीस लगा व 1 प्रतिशत एचआरडीएफ लगा भाजपा-जजपा सरकार ने गरीब की कमर तोडऩे का काम किया है। कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि कोरोना महामारी व गंभीर आर्थिक संकट झेल रही हरियाणा की जनता पर खट्टर सरकार ‘जजिया कर’ लगाना बंद करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static