SYL हमारी जीवन रेखा, हरियाणा से जुड़े हर मुद्दे को सदन पटल पर जोर-शोर से से उठाऊंगा: कृष्ण पंवार

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 11:51 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : देशभर से भाजपा के नए चुने गए 17 राज्यसभा सदस्यों से 8 जून को देश के प्रधानमंत्री ने अपने आवास पर बैठक की। जिसमें राज्यसभा सांसदों द्वारा अपने अपने अतीत के बारे में प्रधानमंत्री के सामने जानकारियां भी रखी। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। सांसद कृष्णलाल पंवार भी इस बैठक में मौजूद थे। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष का धन्यवाद करने की जानकारी देते हुए बताया कि यह एक बेहतरीन और यादगार लम्हा रहा। सभी की एक ग्रुप फोटो हुई और प्रधानमंत्री जी ने स्वयं अपना आशीर्वाद दिया।

सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष का धन्यवाद भी किया है। पंवार ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री बेहद सौम्य स्वभाव के हैं। उन्होंने सभी सदस्यों से उनके जीवन संबंधी जानकारियां भी ली। कृष्ण लाल पंवार ने पानीपत थर्मल प्लांट में 1979 से 91 तक नौकरी और 5 बार विधायक बनने से लेकर कैबिनेट मिनिस्टर, हाउसिंग बोर्ड हरियाणा चेयरमैन के साथ-साथ आज भाजपा एससी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारियों के अनुभव को प्रधानमंत्री से साझा किया।

पंवार ने कहा कि हरियाणा के दक्षिणी हिस्से के लिए एसवाईएल एक जीवन रेखा है और हमें हमारा अधिकार मिलना चाहिए। पानी के बंटवारे के वक्त पंजाब के साथ यह पानी देना तय हुआ था। लेकिन लगातार पंजाब सरकार द्वारा हरियाणा की जरूरतों को अनदेखा किया गया है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भी हरियाणा के हक में फैसले के बाद भी समाधान नहीं निकल पाया। अतीत की रही हरियाणा सरकारों ने केवल फाइलों में काम किया। लेकिन 2014 -2019 में प्रदेश के मुख्यमंत्री की इच्छाशक्ति के कारण सदन में सर्वसम्मति से एसवाईएल को लेकर रेजोल्यूशन पास किया गया। लेकिन पंजाब में पिछली कांग्रेस और अब 'आप' सरकार ने हरियाणा के साथ धोखा करने का काम किया। केंद्र सरकार की भी कोशिश है कि हमें पानी मिले। पंजाब जरूरत से बचे पानी को पाकिस्तान में तो भेज रहा है, लेकिन हरियाणा में नहीं आने दे रहा। राज्यसभा सांसद होने के नाते सदन में जब भी मौका मिलेगा तो हरियाणा के हर मुद्दे को पटल पर जोर शोर से उठाने का काम करूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static