विभागों पर लाखों रुपए का टैक्स पैंडिंग, न.पा. ने नहीं भेजे नोटिस, लोगों ने की जांच करवाने की मांग

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 01:24 PM (IST)

गुहला/चीका (गोयल) : सरकार जनता को टैक्स के रूप में एक पाई देने के लिए भी मजबूर कर देती है थोड़ा-सा भी बकाया रह जाने पर तरह-तरह के नोटिस भेजकर न केवल आर्थिक तौर पर बल्कि मानसिक तौर पर भी जनता को प्रताडि़त करती है, जबकि दूसरी तरफ सरकार के खुद के विभागों लाखों रुपए की राशि बकाया है जो नगरपालिका चीका ने लेना है। जिन्हें अब तक नोटिस देना तो दूर कोई पत्र भी औपचारिक तौर पर नहीं भेजा गया। 

जानकारी अनुसार चीका नगरपालिका प्रदेश की टॉप-10 नगरपालिकाओं में आती है, जिसका करोड़ों रुपए का बजट है। नगरपालिका चीका ने शहर के अलग-अलग विभागों, स्कूल, कालेजों, बिजली निगम, पुलिस विभाग, सरकारी कार्यालयों के रिहायशी क्षेत्र व पुलिस थानों आदि पर करोड़ों रुपए टैक्स के रूप में एक करोड़ 46 लाख 19 हजार 514 रुपए बकाया खड़े हैं, जिनकी आज तक वसूली नहीं की गई। 

शहर के लोगों सोहन लाल, प्रेमचंद, गोपीचंद, टेकचंद, पुरुषोत्तम व महेंद्र पाल आदि ने उस समय उठाया जब उनके पास मात्र 2 से 10 हजार रुपए के हाऊस टैक्स के नोटिस आए दिए पहुंच जाते हैं लेकिन सरकारी विभागों से टैक्स लेने के लिए ऐसे नोटिस क्यों नहीं भेजे जाते। लोगों ने मांग की है कि इस मामले की जांच करवाई जाए और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। शहर के कुछ लोगों ने प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज को भी पत्र भेजकर सारी स्थिति बारे अवगत करवाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static