शामलात जमीन का सर्वे करने पहुंची टीम को किसानों ने बनाया बंधक, 6 घंटे बाद छुड़ाए गए अधिकारी

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 03:52 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र): यमुनानगर में  देह शामलात जमीन का सर्वे कर निशानदेही करने आए अधिकारियों को भारतीय किसान यूनियन ने 6 घंटे तक बंदी बनाकर रखा। जिले के रंजीतपुर में सर्वे विभाग चंडीगढ़ की टीम ड्रोन लेकर सर्वे कर  निशानदेही करने आई थी। गांव वालों ने भनक लगते ही भारतीय किसान यूनियन टिकैत ग्रुप के पदाधिकारियों को मौके पर बुला लिया। इसके बाद किसान नेताओं ने अधिकारियों को बंधक बना लिया। सूचना मिलने पर साढ़ौरा के तहसीलदार भारत भूषण ने मौके पर पहुंचकर बंदी बनाए गए अधिकारियों को किसानों के कब्जे से छुड़वाया। 

 

बंधक बनाने वाले किसानों को भाकियू करेगी सम्मानित

 

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने कहा कि सर्वे टीम को बंधक बनाने वाले किसान योद्धाओं को 21अगस्त को रंजीतपुर में होने वाली किसान महापंचायत में सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान के हाथों इन किसानों को सम्मान दिलाया जाएगा। सुभाष गुर्जर ने बताया कि जुमला मालकान जमीन  को लेकर 21अगस्त की महापंचायत में बड़े फैसले लिए जाएंगे। उन्होंने कहा की सरकार किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। सरकार की मंशा किसानों के प्रति ठीक नहीं है। गुर्जर ने कहा कि आए दिन सरकार किसानों के खिलाफ तुगलकी फरमान सुनाने का काम कर रही है।

 

शामलात देह को लेकर आंदोलन करने की चेतावनी दे रहे किसान

 

सुभाष गुर्जर ने कहा कि चुनाव के समय झूठ बोलकर किसानों की वोट का इस्तेमाल किया जाता है। किसानों को देश की रीड की हड्डी बताया जाता है। किसान को देश का अन्नदाता बताया जाता है, जबकि सरकार किसान के प्रति जरा भी गंभीर नहीं है। उन्होंने सरकार को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि किसान 1 इंच जमीन पर भी सरकार का कब्जा नहीं होने देंगे। किसान अपनी फसल और नस्ल को बचाने के लिए अपनी जान भी दे देंगे, लेकिन जमीन नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत तथा प्रदेश अध्यक्ष रतन मान के नेतृत्व में जुमला मालकान जमीन को लेकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। जहां भी सरकार जमीन पर कब्जा करने जाएगी आंदोलन वहीं से शुरू हो जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static