टेंशन : सिर पर इम्तिहान, बिजली की आंख मिचौली परीक्षा की तैयारियों में बनी बाधा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 11:15 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : साइबर सिटी में मौसम बदलते ही बिजली की कटौती शुरू हो गई है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल गर्मी का मौसम आते ही अधिक लोड पडऩे के कारण बिजली की कटौती हर बार ही होती है। लेकिन इस बार तो गर्मी से पहले ही बिजली की कटौती शुरू हो गई है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के कई इलाकों में बिजली की भारी मात्रा में कटौती से लोग परेशान हैं। ऐसे में लोगों को गर्मी के सीजन में होने वाली बिजली की कटौती का अभी से अंदेशा होने लगा है। इस तरह से होने वाली कटौती से स्कूली बच्चों पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ रहा है।

छात्रों को होगी परेशानी :- साइबर सिटी को वैसे तो एक महानगर माना जाता है, लेकिन साईबर सिटी में बिजली की कटौती ने शहरवासियों का जीना मुहाल कर दिया है। स्कूलों में परीक्षाएं भी शुरू होने को है और कुछ स्कूलों में तो परीक्षाएं शुरू भी हो गई है। ऐसे में स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर भी काफी प्रभाव पड़ रहा है। शहरवासियों की इस समस्या से बिजली विभाग को कोई भी प्रभाव नहीं पड़ रहा है। गुडग़ांव के ही जैकबपूरा इलाके के अलावा हीरा नगर, शक्ति पार्क, सूरत नगर, शीतला कालोनी कई ऐसे इलाकें है, जिनमें लगातार चार-चार घन्टों तक बिजली के दर्शन नहीं होते हैं।

ऐसे में शहरवासियों को बिजली कटौती के साथ ही पीने के पानी की भी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं। जैकबपुरा निवासियों का कहना है कि बिजली की कटौती के कारण जहां सभी शहरवासियों को तो परेशानियां हो रही है, साथ ही रात के समय बिजली की कटौती के कारण बच्चों की पढ़ाई पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है। बिजली विभाग द्वारा इस समस्या के समाधान के लिए कोई न कोई कदम उठाना ही चाहिए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static