हिसार में चोर गिरोह का आंतक, ठिकरी पहरे लगाने के आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 12:39 PM (IST)

 

हिसार(विनोद): जिले के गांवो में चोरी की घटना लगाए लगातार बढ रही है जिले के बालसमंद के गावों में चोरी की बडी वारदाते हो चुकी परंतु पुलिस चोरी तक नही पहुच पाई है। चोरी की घटनाओं की रोकथाम लगाने के लिए ग्रामीण भी सकर्त हो गए है। कार्यकारी जिलाधीश नेहा सिंह ने विभिन्न गांवों में हुई चोरी की घटनाओं के दृष्टिगत जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में ठीकरी पहरा लगाने के आदेश जारी किए हैं। बताया जा रहा है चोरी करने वालो का कोई बडा गिरोह दूसरे ईलाके से आया है गावो में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। हाल ही में गावड के चार गोरछी से दो घरो से चोर लाखो रुपये व सोना चादी  चुरा कर फरार हो गया। चोरो इन घरो से लगभग सोना चांदी मिलकर 70 तोले सोना व लाखो रुपये नकदी चुरा कर फरार हो चुके है।

जानकारी के अनुसार यह गिरोह रात को 1 बजे लेकर सुबह 4 बजे तक चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है और गिरोह के सदस्य घरो से नकदी व सोने चादी के आभूषण लेकर फरार हो जाता है। बालसमंद पुलिस ने रात को टीम के साथ चौकस बंदी शुरु कर दी है रात को आने जाने वाले गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस को अभी कोई फुजेट हाथ नही आई है जिसके कारण पुलिस को चोरो तक पहुचने में दिक्कते आ रही है।

कार्यकारी जिलाधीश नेहा सिंह ने विभिन्न गांवों में हुई चोरी की घटनाओं के दृष्टिगत जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में ठीकरी पहरा लगाने के आदेश जारी किए हैं। बालसमंद चोरी के ेप्रभारी सौरभ ने बताया कि चोरो को पकडने के लिए पुलिस टीमो का गठन किया गया है और पुलिस की टीम दिन रात को गश्त कर रही है साथ ही ग्रामीणों को कह दिया है कि रात को गांव में ठिकरी पहरा लगाया ताकि और चोरी की घटनाए न हो सके।

गत तीन दिनों में गांव गावड़ और गोरच्छी के घरों में चोर की घटनाएं हुई हैं। चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कार्यकारी  ने पंजाब विलेज एंड स्मॉल टाउन पेट्रोल एक्ट 1918 की धारा 3 ;1द्ध के अधीन प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ठीकरी पहरा लगाने के आदेश दिए हैं। आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी तहसीलदार  उप.तहसीलदार खंड विकास एवं पंचायत अधिकारीए ग्राम पंचायत एवं स्थानीय निकाय की जिम्मेवारी तय की गई है। इन आदेशों की उल्लंघना करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध दि पंजाब विलेज एंड स्मॉल टाउन पेट्रोल एक्ट 1918 की धारा 9 एवं 11 के अंतर्गत कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।  

चोर ऐसे करते हैं चोरी
गांव के लोग घर के आगन में कूलर लगा सो रहे होते तो तब चोर कमरो में घुस कर ताले तोड कर अल्मारियो से नकदी व सोने चांदी के आभूषण चुरा कर फरार हो जातै है क्योकि तेज कूलर की आवाज से ग्रामीणों को चोरो के आने कौ पता नही चलता। चोरो ने गावड व गोरछी गांव में चोरी की घटनाओ ंको अंजाम दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static