ठग गिरोह का कारनामा: नकली सोने के सिक्कों को असली बता करते है ठगी, एक और डॉक्टर से ठगे लाखों रुपए

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 08:18 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : फरीदाबाद पुलिस द्वारा नकली सोने के सिक्के देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद ठगी के नए पीड़ित लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सेक्टर-31 थाना पुलिस ने दर्ज किया है। जहां एक डॉक्टर से जनवरी 2022 में इसी तरह की ठगी की गई थी।    

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-30 के रहने वाले डॉ. निखील सैठ ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 20 जनवरी 2022 को मेरे क्लीनिक पर शंकर प्रजापति नाम का एक मरीज आया था। एक दिन बाद वह अपने माता-पिता के साथ आया और मैंने शंकर को चैक करके और दवाई लेने बारे कहा तो शंकर व उसके परिवार के लोगों ने कहा कि उन्हे पैसों की सख्त जरूरत है। तो मैंने कहा कि मैं केवल आपका इलाज कर सकता हूं। पैसों की में कोई मदद नहीं कर सकता हूं। तब उन्होंने बताया कि हमारे पास पुर्खो को खुदाई मे मिले सोने के 5-6 किलो सिक्के हैं। 

आप उनको गिरवी रख कर पैसे दे दो, जिस पर मैंने उनको कहा कि आप यह सोने के सिक्के सरकार को दे दो। आपको सरकार ईनाम दे देगी। जिस पर उन्होंने कहा कि उनके पास सोने के कोई दस्तावेज नहीं है और वो लोग मुझसे काफी विनती करने लगे आपको हम कम पैसों में ज्यादा सोने के सिक्के गिरवी रखने को तैयार है, जिस पर मैंने उनसे कहा कि अभी मेरे पास ज्यादा रुपये नहीं है। तो उन्होंने कहा कि हमें 40 लाख की जरुरत है। जिसके बदले में हम आपको एक थैली सोने के सिक्के दे देंगे, जिस पर मैंने कहा कि मैं आपको सोच कर बता दूंगा। जिस पर शंकर ने एक सोने का सिक्का मुझे दे दिया और कहा कि आप इसे चैक करवा लो जो मैंने वह सिक्का सुनार को चैक करवाया। तो वह असली सोने का निकला।

31 जनवरी 2022 को शंकर के पिता अन्य दो व्यक्तियो के साथ क्लीनिक पर आया और मेरे से सोने के सिक्के लेने बारे विनती करने लगा। तो मैंने सोचकर बताने को कहा। उसके बाद शंकर व उसके पिता का कई बार फोन आया और पैसों के इतजांम बारे पुछा तो मैने कहा कि पैसो का इतजाम हो गया है जिस पर शंकर के पिता ने कहा कि आप तुगलकाबाद मैट्रो स्टेशन पर पहुंचकर हमे फोन करें। मैं 13 फरवरी 2022 को तुगलकाबाद मैट्रो स्टेशन पहुंचा। शंकर के पिता ने मुझे गुलाबी रंग की थैली में सोने के सिक्के बता कर दिये और बदले में मैंने 40 लाख नकद दिए और मै सिक्के लेकर घर आ गया। कई दिन बाद जब मैंने उनमें से कुछ सिक्के चैक करवाए तो वह सिक्के नकली निकले। पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static