हरियाणा की इन बेटियों के साथ सबसे बड़ा धोखा, अब ऐसे हुआ पर्दाफाश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 02:53 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): किसी विद्यार्थी द्वारा गलत तरीके से परीक्षा देने के आपने कई मामले सुने और देखें भी होंगे। लेकिन क्या आपने कभी सुना है किसी कॉलेज द्वारा फर्जी रोल नंबर देकर साथ ही फर्जी परीक्षा करवाई गई है। ऐसा हुआ है सोनीपत की बेटियों के साथ। दरअसल, पूरा मामला जुड़ा है सोनीपत के गन्नौर में स्थित सीसीएएस जैन कॉलेस से, जहां कॉलेज प्रशासन ने ही कॉलेज की ही MA की सभी छात्राओं के साथ धोखाधड़ी कर डाली।

सभी छात्राओं को नकली रोल नंबर देकर परीक्षा में बैठा दिया और वहां पर भी नकली परीक्षा दिलवा दी गई। मामले का खुलासा तब हुआ। जब परीक्षा केंद्र में बैठी हुई छात्रों के पास पेपर पहुंचा ही नहीं । फिलहाल पूरे मामले में कॉलेज प्रशासन अपनी गलती बता रहा है और पूरे मामले का जिम्मेवार कॉलेज के क्लर्क को ठहरा रहे हैं और अब क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है।

आपको बता दें कि सोनीपत के गन्नौर में सीसीएएस जैन गर्ल्स कॉलेज है जहां पर एमए की कक्षा में 7 छात्राएं हैं। वहीं सभी छात्राओं का 4 मार्च को पहला एग्जाम था सभी छात्राओं को 2 तारीख को रोल नंबर दे दिए गए थे और उसके बाद 4 तारीख को एग्जाम में भी बैठा दिया गया। जहां पर पेपर नहीं पहुंचा तो यूनिवर्सिटी के पास शिकायत भेजी गई और उसके बाद छात्राओं के पास पहला पेपर पहुंच गया।

वही इसके बाद जब दूसरा एग्जाम दिलवाया गया तो वह भी पेपर समय से पहुंच गया ,लेकिन तीसरा पेपर नहीं पहुंचा तो एक दंग कर देने वाला खुलासा हुआ कि जो रोल नंबर छात्राओं को दिए गए हैं वह सभी नकली हैं और एग्जाम भी नकली ही दिलवाए जा रहे हैं। क्योंकि छात्राओं की यूनिवर्सिटी की पोर्टल पर कोई फीस जमा नहीं करवाई गई थी।

छात्राओं का आरोप है कि उनके द्वारा समय से फीस दे दी गई थी लेकिन कॉलेज के प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती गई और उनकी फीस जमा नहीं करवाई गई और जब उन्हें परीक्षा केंद्र में बिठाया गया तो समय पर तीसरा पेपर नहीं पहुंचा तो पूरे मामले का खुलासा हुआ है।

छात्राओं का कहना है कि उन्हें एक दिन पहले तो यह बताया गया था कि सिलेबस चेंज हो चुका है, लेकिन उसके बाद भी उन्होंने कहा था कि वह पेपर दे देंगे, लेकिन उन्हें नकली रोल नंबर देकर नकली पेपर दिलवाए गए हैं।

 वही जब इस पूरे मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल से बात की गई तो उन्होंने सभी बातों से पल्ला झाड़ दिया और कहा कि यह काम कॉलेज के क्लर्क संदीप का है और उसी के द्वारा छात्राओं के साथ धोखाधड़ी की गई है। यूनिवर्सिटी के पोर्टल पर फीस जमा होती है और उसका मैसेज कॉलेज के प्रधान के पास आता है। इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। जब सिलेबस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह टीचर देखते हैं। उनकी इस बारे में भी कोई जिम्मेवारी नहीं है। कॉलेज के प्रिंसिपल सभी जिम्मेदारियों से अपना पल्ला झाड़ते नजर आए।

वहीं कॉलेज के प्रधान आनंद त्यागी ने जानकारी दी कि उनके प्रशासन से गलती हुई है और वह इस को स्वीकार करते हैं,हालांकि कॉलेज के क्लर्क द्वारा छात्राओं के साथ धोखाधड़ी की गई है हमने क्लर्क संदीप के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है और अब उच्च अधिकारियों से बातचीत की जा रही है ,ताकि छात्रों का भविष्य बर्बाद ना हो और वह एग्जाम दे सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

a


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static