खेतों में मिला एक दिन पहले गायब हुई बच्ची का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 11:19 PM (IST)

होडल (सूरजमल): पुलिस ने गांव पैगलतू निवासी चौथी कक्षा की छात्रा का गांव के निकट ज्वार के खेतों से शव बरामद किया है। 10 वर्षीय बच्ची सोमवार दोपहर से ही लापता था। बच्ची के परिजन इस मामले में थाना पुलिस को शिकायत देने भी गए थे, लेकिन परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने शिकायत लेने से इंकार कर दिया। जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत के आदेश पर पुलिसकर्मी महेंद्र को तुरंत प्रभाव से लाईन हाजिर कर दिया गया है।

पुलिस खेतों में बच्ची का शव मिलने की जानकारी मिलते ही सैकड़ों महिला पुरुष मौके पर एकत्रित हो गए और मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

बच्ची के परिजनों का कहना था कि उनकी बच्ची सोमवार दोपहर से घर से लापता थी। उन्होंने अपने आसपास के घरों में तलाश किया लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। उन्होंने बताया कि इस मामले की शिकायत लेकर वह थाने पहुंचे, लेकिन वहां तैनात पुलिसकर्मी महेंद्र ने शिकायत लेने से इंकार कर दिया। परिजनों ने बताया कि मंगलवार दोपहर बाद कुछ ग्रामीण महिलाएं खेतों की तरफ शौचादि के लिए गई थीं। वहां बच्ची का शव पड़ा देखते ही उनकी चीख निकल गई। उन्होंने मामले की जानकारी बच्ची के परिजनों को दी। 

PunjabKesari, Haryana

ग्रामीणों का कहना था कि किसी ने बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देकर उसकी हत्या की है। अगर पुलिस शिकायत लेकर समय रहते कार्रवाई करती तो बच्ची के साथ इस प्रकार की वारदात नहीं होती। गांव में हुई घटना के बाद ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। 

पूर्व विधायक उदयभान ने कहा है कि भाजपा के शासन में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है। पुलिस अगर इस मामले में पहले ही कार्रवाई करती तो गांव में इतना बड़ा कांड नहीं होता। उन्होंने कहा कि किसी ने छोटी सी बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। इस घटना से पता चलता है कि अपराधियों में पुलिस प्रशासन का जरा भी भय नहीं है। उन्होंने मामले में लिप्त आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

थाना प्रभारी मोहम्मद इलियास ने बताया कि लापता बच्ची के परिजन शिकायत लेकर थाने पहुंचे थे। नाबालिग बच्ची का मामला होने के कारण पुलिसकर्मी महेंद्र ने शिकायत नहीं ली थी। जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत के आदेश पर पुलिसकर्मी को तुरंत प्रभाव से लाईन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस ने परिजन की शिकायत पर बच्ची के लापता होने का मामला दर्ज किया था, जिसमें हत्या की धारा जोड़ दी गई है। पोस्टमार्टम रिर्पार्ट में दुष्कर्म की पुष्टि होती है तो पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static