200 फुट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ा बछड़ा, 3 घण्टे बाद उतारा नीचे (LIVE RESCUE)

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 09:29 PM (IST)

रेवाड़ी(महेन्द्र भारती ): गौरक्षा और गौ संरक्षण को लेकर सरकार द्वारा भले ही लंबे चौड़े दावे किए जाते हों, लेकिन धरातल पर आकर सरकार के तमाम दावे खोखले साबित होते दिखाई पड़ रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण आज रेवाड़ी जिला के औद्योगिक कस्बा बावल में उस समय देखने को मिला, जब एक गोवंश करीब 200 फुट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गया, लेकिन प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने मौके पर पहुंच उसे उतारना भी मुनासिफ नहीं समझा। 

PunjabKesari
जानकारी के अनुसार बावल के खेड़ा मुरार रोड स्थित पार्क में पानी की टंकी है, जिस पर बीती देर रात एक गोवंश चढ़ गया था। सुबह जब आसपास के लोगों ने इसे टंकी पर देखा था तो उन्होंने इसकी सूचना पर प्रशासन को दी।

PunjabKesari
प्रशासन ने भी अपनी इसे अपनी फटीक समझते हुए मौके पर दमकल की गाड़ी भेज दी, लेकिन दमकल कर्मियों के पास वो उपकरण उपलब्ध नहीं थे, जिनकी मदद से इसे नीचे उतार पाते वहीं जब इसकी खबर गौरक्षा दल के सदस्यों को मिली तो वे भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी प्रशासन से इसे उतारने की गुहार लगाई, लेकिन जब प्रशासन ने उनकी भी नहीं सुनी तो उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर क्रेन की मदद से इस गौवंश को सुरक्षित नीचे उतारा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static