खालिस्तानी आतंकियों का मामला, गोपी से पूछताछ में 2 नए नामों का हुआ खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 11:31 AM (IST)

सोनीपत (ब्यूरो) : प्रोडक्शन वारंट पर लाए गए आतंकी गोपी से सी.आई.ए. के हाथ कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। 2 नए नाम पुलिस को पता चले हैं, जो हथियारों की सप्लाई करते थे। इन आतंकियों से पुलिस को हथियार सप्लाई करने वालों की चेन मिल सकेगी। दोनों आतंकवादी पंजाब के गुरदासपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं। उनको पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनको जल्द ही प्रोडक्शन वारंट पर सोनीपत लाया जाएगा। उनसे सी.आई.ए. और एन.आई.ए. की टीम पूछताछ करेंगी। प्रोडक्शन वारंट पूरा हो जाने पर मंगलवार को गोपी को सैंट्रल जेल अंबाला भेज दिया गया। 

पंजाब के मोगा जिले के खरड़ के रहने वाले आतंकवादी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी से पूछताछ में सी.आई.ए.-1 और एन.आई.ए. की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है।गोपी ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह पाकिस्तान, कनाडा व आस्ट्रेलिया में छिपे आतंकवादियों के संपर्क में है। उसने पाकिस्तान से प्राप्त एके-47 व पिस्टल को सोनीपत के जुआं के रहने वाले सागर उर्फ बिन्नी और उसके साथियों को उपलब्ध कराया था। इन हथियारों से पंजाब में खून-खराबा कराकर देश में अस्थिरता पैदा करानी थी। इन हथियारों को पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा बार्डर क्षेत्र के पास गुरदासपुर के जंगलों में गिराया गया था। वहां से इन हथियारों को आतंकवादियों की दो टीमों को सौंपा गया था। एक टीम ने इनको लाकर दीनापुर के जंगलों में छिपा दिया था। 

पुलिस को गोपी ने दीनापुर में हथियार छिपाने वाले दोनों आतंकवादियों की जानकारी दे दी है। वह दोनों फिलहाल पंजाब पुलिस की गिरफ्त में हैं। उनको पंजाब पुलिस ने वहां पर हुई एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया हुआ है। वहां से उनको प्रोडक्शन वारंट पर सोनीपत लाया जाएगा। उनसे पूछताछ के बाद आतंकवादियों की एक और कड़ी शेष रह जाएगी। गोपी से पूछताछ में दो और आतंकियों के नाम सामने आने को बड़ी सफलता माना जा रहा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static