शिकायतकर्ता ने ही साथी के साथ मिलकर की थी बाबू लाल की हत्या

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 01:20 PM (IST)

बहादुरगढ़(भारद्वाज): उत्तरप्रदेश के रहने वाले बाबू लाल की चाकू से गोदकर हत्या करने व उसके शव को खेतों में ही डालकर फरार होने के मामले में आरोप शिकायतकत्र्ता ननके  व उसके एक साथी पर ही लगा है। प्रारंभिक जांच में बात सामने आई है कि शिकायतकत्र्ता ने ही आपसी रंजिशन के चलते गुरुग्राम से उसके पास मिलने के लिए आ रहे बाबू लाल की हत्या को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस कई अन्य एंगल से भी जानकारी जुटा रही है। पुलिस को शुरू से ही ननके पर शक गहरा रहा था क्योंकि वह बार-बार बातों को बदल रहा था। डी.एस.पी. राहुल देव के अनुसार थाना लाइनपार पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही हत्या की यह गुत्थी सुलझा ली है। 

पुलिस के अनुसार घटना को लेकर उन्हें शक था कि मामला जान-पहचान से ही जुड़ा हुआ है। मृतक बाबू लाल के परिवार के सदस्यों ने बताया कि ननके उनके गांव बलरामपुर में ही रहता है और उसका घर में भी आना-जाना था। इस पर गांव में पहले भी विवाद हो चुका था लेकिन बाद में वह बोलने लगा था। इसी कारण जैसे ही वह बहादुरगढ़ आया तो उनमें पुरानी बातों को लेकर विवाद हो गया जिसके लिए ननके पहले से ही अपने साथी के साथ मौके की तलाश में था। दोनों ने निजामपुर रोड पर उसकी हत्या कर दी। पुलिस को अब ननके के दूसरे साथी की तलाश है जो अभी फरार बताया गया है। 

 बता दें कि गुरुग्राम से बहादुरगढ़ के लाइनपार में अपने परिचित से मिलने आए यू.पी. के बलरामपुर निवासी बाबू लाल की शुक्रवार रात चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। उसका शव निजामपुर रोड पर सड़क किनारे खेत में पड़ा मिला था। पुलिस ने जांच में पाया था कि घटना 24 घंटे पहले की है। फोरैंसिक जांच के बाद पुलिस ने अपने स्तर पर जांच शुरू की तो युवक के कपड़ों से पहचान संबंधी कोई दस्तावेज नहीं मिला लेकिन कुछ दूरी पर सामान का थैला जरूर मिला था।

इसमें एक मनी ट्रांजैक्शन की रसीद थी, जिस पर मोबाइल नंबर लिखा था। इस मोबाइल नंबर के जरिए पुलिस ने मृतक के रिश्तेदारों से सम्पर्क किया तो उसकी पहचान बाबू लाल के तौर पर हुई। थाना लाइनपार के कार्यवाहक एस.एच.ओ. व सहायक उप-निरीक्षक विजयपाल ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराते हुए उसे परिजनों के हवाले कर दिया। 

मजदूरी करता था बाबू लाल
जिस व्यक्ति बाबू लाल की चाकू से गोदकर हत्या की गई है वह पिछले काफी दिनों से गुरुग्राम जिले के सोहना क्षेत्र में रह रहा था और वहीं पर मजदूरी करता था। बहादुरगढ़ के पंचमुखी चौक के पास उसका परिचित ननके भी रहता है। उसी से मिलने बाबू लाल यहां आया था। पुलिस ने ननके को मौके पर बुलाकर पूछताछ की तो हत्या की इस वारदात का खुलासा होता चला गया। 

क्या कहते हैं डी.एस.पी. 
डी.एस.पी. राहुल देव का कहना है कि जो शिकायतकत्र्ता ननके था उसने रंजिश के चलते ही अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है। हत्या की इस वारदात को 24 घंटे से पहले ही पुलिस ने सुलझा दिया है। पहले चरण में यह किसी भी तरह से लूट का नहीं बल्कि आपसी रंजिश का मामला सामने आया है। एक आरोपी ननके को गिरफ्तार कर लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static