मजदूरी कराने के लिए परिजन करते थे मारपीट, चंडीगढ़ से फरार होकर अंबाला पहुंची बच्ची

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 03:35 PM (IST)

अंबाला : अंबाला में एक बच्ची जिसकी उम्र लगभग 08-10 वर्ष लावारिस हालत में मिली है। बच्ची अपना नाम माला बता रही है परंतु पता बताने में असमर्थ है। बच्ची की गुमशुदगी की जानकारी चाइल्डलाइन डायरेक्टर गुरदेव सिंह मंडेर को दी गई। उनके नर्दिेश पर चाइल्डलाइन टीम कोऑर्डिनेटर अजय तिवारी व टीम सदस्य स्नेह प्रिया थाना सदर पहुंचे व बच्ची को अपने सरंक्षण में लिया।

टीम द्वारा काउंसलिंग करते हुए बच्ची से उसके माता पिता के बारे में पूछा गया। पहले बच्ची ने टीम को गुमराह करते हुए बताया कि वह यहीं आस पास की रहने वाली है। इसके बाद बच्ची की डीडीआर कटवाकर व नागरिक अस्पताल में उसकी मेडिकल जांच करवाई गई। फिर परिवार की तलाश के लिए आसपास के क्षेत्र में घुमाया गया। काफी देर घुमाने के पश्चात् बच्ची के घर का कुछ पता नहीं चला।

इसके बाद बच्ची को चाइल्डलाइन कार्यालय लाया गया जहां बच्ची से बातचीत की गई जिसमें बच्ची ने अपने पिता का नाम लखविंद्र व माता का नाम जानकी देवी बताया। जांच टीम द्वारा बच्ची के घर का पता पूछा गया व बच्ची के गुम होने के बारे में पूछा गया तो बच्ची ने बताया कि उसके माता पिता ने उसे चंडीगढ़ में किसी को गोद दिया है। उसके माता पिता उसे उसके साथ मारपीट करते थे व मजदूरी करवाने के लिए जबरदस्ती लेकर जाते थे। बच्ची ने बताया कि वह मजदूरी नहीं करना चाहती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static