प्रशासन व किसान नेताओं की मीटिंग बेनतीजा, चढूनी बोले- पंचायत भी होगी और सचिवालय का घेराव भी

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 03:20 PM (IST)

करनाल (विकास मैहला): करनाल लाठीचार्ज के विरोध में कल होने वाली किसान महांपचायत से पहले प्रशासन ने बीच का रास्ता निकालने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बन पाई। आज किसान नेताओं और प्रशासन के बीच मीटिंग हुई, जोकि बेनतीजा रही। किसान नेताओं ने अपनी मांगें रखी थी कि जिस किसान की मौत हुई है उसके परिवार वालों को 25 लाख का मुआवजा मिलना चाहिए, घायलों को 2-2 लाख रुपए मिलने चाहिए। जिस किसान की मौत हुई है उसके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इसके साथ लाठीचार्ज का आदेश देने वाले पुलिस अधिकारियों और पूर्व एसडीएम आयुष सिन्हा के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए, लेकिन इसमें से महज एक मांग को प्रशासन मान रहा था वो थी कि डीसी रेट पर मृतक किसान के बेटे को नौकरी पर रख लिया जाएगा, पर किसान नेता सरकारी नौकरी की मांग पर अड़े थे। ऐसे में बैठक फैल हो गई। 

किसानों ने साफ कह दिया कि वो हर हाल में महापंचायत करेंगे और उसके बाद जिला सचिवालय का घेराव। चाहे पुलिस लाठी मारे या डंडे किसान शांतिपूर्ण तरीके जिला सचिवालय का घेराव करेंगे। चढूनी ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के तमाम अलग अलग नेता कल के मंच पर दिखेंगे।

उधर, 7 सितम्बर को जिला सचिवालय के घेराव की चेतवानी के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। अलग अलग जिलों के SP करनाल में आकर प्रशासन के साथ मीटिंग कर रहे हैं। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही अलग-अलग फोर्स करनाल में बुला ली गई है।  
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static