भाजपा जितना आंदोलन दबाने का प्रयास करेगी उतना तेज होगा: चढूनी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 10:47 AM (IST)

उकलाना मंडी: भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष सरदार गुरनाम सिंह चढूनी लांधड़ी, बाड्डोपट्टी टोल प्लाजा और उकलाना के सुरेवाला चौक पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन की सभी सरकारी रुकावटों को लांघते हुए सफलता की ओर बढ़ रहा है। आगामी 6 फरवरी को हमें 3 घंटे का सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को बंद रखना है और इसके साथ साथ हमें अब भाजपा वालों को गांवों में घुसने पर भी लगाम लगानी है। चढूनी ने 3 दिन से अनशनरत सुरेवाला के किसान नरेश पातड़ व सत्यवान को जूस पिलाकर अनशन खुलवाया।

चढूनी ने आरोप लगाया है कि प्रदेश के 112 युवक लापता हैं और ऐसा लगता है कि सरकारी मशीनरी ने इन युवाओं को अवैध हिरासत में ले रखा है। हमारे वकील इस मामले को देख रहे हैं, जबकि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन है कि आपके किसी सदस्य को हिरासत में लेते तो उसके परिवार को सूचित करते हैं, लेकिन सरकार ने युवाओं की जानकारी नहीं दे रही है। सरकार इंटरनैट पर रोक लगाकर आंदोलन को कमजोर करना चाहती है, लेकिन जितना भाजपा वाले दबाने का प्रयास करेंगे, आंदोलन उतनी तेजी से आगे बढ़ेगा।

दुष्यंत चौटाला जो देवीलाल के वंशज होने का दावा करते हैं, भाजपा के खिलाफ बोलकर विधायक बने हैं और अब सत्ता के लालच में कुर्सी से चिपके हुए हैं। चढूनी ने कहा कि आज किसान आंदोलन में हरियाणा की सर्वाधिक भागीदारी नजर आ रही है। हरियाणा का इतिहास रहा है कि यहां के लोग कुर्बानी दे देते हैं, परंतु पीछे नहीं हटते। सुरेवाला चौक पहुंचने पर पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, सुरेंद्र लितानी, सूबे सिंह धतरवाल, अनिल भादू, रामचंद्र बिश्नोई, सन्नी सुरेवाला, सतबीर पातड़, का.रामफल सेलवाल, सुभाष, बानी पहलवान, संदीप पातड़, सुरेंद्र, लीला, कुलदीप, अमरजीत कुंडू सहित अनेक किसानों ने चढूनी का स्वागत किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static