जेलू बाबा ने सारा जीवन एक साधु की तरह बिताया, जमीन के लालच में भतीजे ने कर दी हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 11:58 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला के नग्गल गांव की रहने वाली सुरेंद्र कौर उर्फ जेलू बाबा पिछले 6 दिन से लापता थी। आज पुलिस ने जेलू बाबा के भतीजे को हिरासत में ले पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने अपनी बुआ की हत्या कर शव उसी जमीन में दफना दिया है, जिसको लेकर उसके मन मे लालच था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में शामिल लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

9 जून की रात को जेलू बाबा लापता हुई थी और उनका मोबाईल पिपली के पास से बरामद हुआ था। जिसके बाद पुलिस को शक बढ़ा तो पता चला कि जेलू बाबा को 21 किले जमीन के लिए उसका भाई व भतीजा तंग किया करते थे। आज पुलिस ने जेलू बाबा के भतीजे को हिरासत में ले पूछताछ की तो उसने सारी वारदात को कबूल कर लिया और बताया कि उसने 21 किले जमीन के लालच में अपनी बुआ की हत्या की। उसने अपनी बुआ की हत्या कर शव को उन्ही खेतों में दफना दिया, जिसको वो हथियाना चाहता था।

बताया जा रहा है कि भतीजे मनप्रीत ने अपनी बुआ को यह कहकर गांव से ले गया कि पास लगते गांव में कोई गुरुद्वारा के लिए सेवा देना चाहता है। सुरेंद्र कौर उर्फ जेलू बाबा इस साजिश से अनजान थी और भतीजे से रिश्तों के विश्वास का कत्ल करते हुए अपनी बुआ के हाथ बांधे और गला घोंट उसकी हत्या कर दी। अब जेलू बाबा के परिजनों ने आरोपी मनप्रीत के खिलाफ सख्त कार्यवाई की मांग की है।

बताया जा रहा है कि सुरेंद्र कौर उर्फ जेलू बाबा ने शादी नहीं की थी उसने अपना सारा जीवन एक साधु की तरह बिताया था। उनका सभी से प्यार और लगाव था। गांव से मिली जानकारी के अनुसार सुरेंद्र कौर बचपन से ही धार्मिक थी और उनका पहनावा पुरुषों वाला था तो पिता ने उनका नाम प्यार से जरनैल सिंह रख दिया और इसलिए उन्हें सब जेलू बाबा बुलाते थे। फिलहाल पुलिस ने रिश्तों का कत्ल करने वाले आरोपी भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है उसका साथ देने वालों की तलाश की जा रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static