गरीबों को मिले प्लाट पर दबंगों का कब्जा, डीसी से लगाई निजात की गुहार

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 10:18 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा): सनोली खंड के गांव झांबा में दिहाड़ीदार मजदूर लोग अपने सौ-सौ गज के प्लाट को पाने के लिए पिछले कई वर्षों से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन प्रशासन की ओर से उनकी लंबे समय से चली आ रही समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे गरीब लोग बेहद परेशानियां झेल रहे हैं। इसके चलते वह आज पानीपत उपायुक्त सुशील सारवान से मिलने पहुंचे और समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई।

दरअसल, गांव में 2009 में ग्रामपंचायत की ओर से सभी गरीब पात्र परिवारों को हरियाणा सरकार की स्कीम के अनुसार सौ-सौ गज के प्लॉट का  हिबानामा कराया गया। गरीब लोगों के पास रहने के सही स्थानों की भारी कमी के चलते सरकार द्वारा अलॉट किए गए प्लाट पर उन्होंने मकान बनाने की योजना बनाई। लेकिन जब गरीब लोग वहा जाते हैं तो गांव के ही कुछ दबंग लोगों कहते हैं कहा कि वह उनकी जमीन है। 

गरीब लोगों की मांग है कि महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के लाभार्थियों को सरकार की योजना के लाभ से वंचित रखने वाले और गैरकानूनी हस्तक्षेप करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त पुलिस कार्रवाई अमल में लाई जाए। प्लाटों एवं रास्तों की पक्की निशानदेही करवाई जाए। मनरेगा के तहत गलियों का निर्माण करवाया जाए बिजली, निर्माण कार्य हेतु पानी एवं पेयजल व्यवस्था करवाई जाए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static