डाक विभाग ने किया वाटरप्रूफ लिफाफा तैयार, 10 रुपए में उपभोक्ताओं को मिलेगा

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 12:39 PM (IST)

अंबाला(अमन): राखी के त्योहार को देखते हुए डाक विभाग ने महिलाओं के लिए खास तैयारी करते हुए एक वाटरप्रूफ लिफाफा तैयार किया है, ताकि बहने अपने भाई को राखी सुरक्षित भेज सके। इतना ही नही इस लिफाफे को सेनिटाइज भी किया जा सकता है।

कोरोना के चलते एक से दूसरे राज्यों में आवाजाही नियम व शर्तों के साथ होने से इस बार हर साल से ज्यादा बहनों द्वारा अपने भाइयों को राखी डाक द्वारा ही भेजे जाने की उम्मीद है जिसको देखते हुए डाक विभाग ने खास तौर पर तैयारी की है राखी पर कोरोना ओर बरसात की छाया ना पड़े इसके लिए डाक विभाग ने वाटर प्रूफ ओर आकर्षक लिफाफे तैयार करवाए है ।

खास बात यह है कि इस लिफाफे को सेनिटाइज भी किया जा सकता है, जिससे ना तो यह फटता है और ना ही गीला होता है। जानकारी देते हुए अंबाला डाक विभाग के हेड पोस्टमॉस्टर ने बताया कि डाक विभाग द्वारा राखी को लेकर 4 अलग-अलग रंगों में लिफाफे डिज़ाइन किए गए है जिन पर अदम्य चित्रकारी के साथ राखी बनी हुई है। अंबाला मंडल के सभी डाकघरों में यह लिफाफा उपलब्ध है जिसकी कीमत मात्र 10 रुपए है हमारे पास हर रोज 30 के लगभग राखी आर्डर बुक हो रहे है जिनमे से ज्यादातर आर्डर दूर दराज के इलाकों के लिए है ।

वही अंबाला छावनी एयर फोर्स में नोकरी करने वाले सुभाष ने भी नए एनवेलप में अपने बिहार के मुजफ्फरपुर अपने परिवार को राखी भेजी है उन्होंने बताया कि यह डाक विभाग की काफी अच्छी पहल है जो इतने अच्छे डिज़ाइन में वाटरप्रूफ लिफाफे तैयार करवाए है जो बरसात या सेनिटाइज करने पर भी खराब नही होंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static