बीजेपी विरोधी वोटबैंक को बांटना है चौटाला परिवार का मकसद: इंदुराज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 06:26 PM (IST)

चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी): बरोदा से कांग्रेस विधायक इंदुराज नरवाल ऊर्फ भालू ने इनेलो नेता अभय चौटाला को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अभय ने अपने बयानों और व्यवहार से हमेशा राजनीतिक और सामाजिक मर्यादाओं को तार-तार करने का काम किया है। लेकिन महम जैसे कांड को अंजाम देने वाले, कंडेला और गुलकनी में किसानों पर गोलियां चलवाने वालों की असलियत हरियाणा की जनता बखूबी समझ चुकी है। इसीलिए वो लोग अब राजनीतिक तौर पर शून्य हो चुके हैं। इसी बौखलाहट में अभय चौटाला उर्फ बिल्लू पिछले कई दिनों से लगातार अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। 


इंदुराज ने कहा कि सियासी जमीन खत्म होने के बाद अब अभय चौटाला के जीवन का इकलौता मकसद सिर्फ और सिर्फ बीजेपी व मनोहर लाल खट्टर को खुश करना रह गया है। खट्टर को खुश करने के लिए वो लगातार पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं।  हरियाणा में बीजेपी को स्थापित करने वाले चौटाला परिवार की करनी का खामियाजा आज पूरा हरियाणा भुगत रहा है। अभय का आधा परिवार स्पष्ट तौर पर खट्टर सरकार में शामिल है। और बाकी परिवार सरकार से बाहर रहकर खट्टर को मदद कर रहा है। 

बरोदा विधायक ने कहा कि खुद के परिवार से ही गुंडे की संज्ञा हासिल करने वाले अभय की कोशिश है कि वो किसी तरह बीजेपी विरोधी वोट बैंक को बांटे और बाद में उसे बीजेपी के चरणों में चढ़ा दे। लेकिन हरियाणा की अब जनता इस परिवार के खेल को समझ चुकी है। उसे पता है कि हरियाणा में बीजेपी की दो शाखाएं हैं। एक जेजेपी और दूसरी इनेलो। दोनों में ये साबित करने की होड़ लगी है कि इनमें से कौन बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है। 

सभी को पता है कि 2019 चुनावों से पहले चौटाला परिवार ने भगवा और हरे को एक करने के लिए जी जान से कोशिश की थी। खुद अभय चौटाला के बेटे ने कार्यकर्ताओं के बीच इसका ऐलान किया था। इतना ही नहीं, चुनाव के बाद दुष्यंत से पहले अभय चौटाला खट्टर सरकार में शामिल होने के लिए उतावले थे। ये बात सर्वविधित है कि चौटाला परिवार कभी बीजेपी से जुदा नहीं रहा और ना ही भविष्य में रह सकता। इस परिवार को जब भी मौका मिला, उसने जनता के विश्वास को कुचलते हुए बीजेपी के साथ खड़े होने में गुरेज नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static