Online कम्पनी को आर्डर देना पड़ा महंगा, मंगवाए थे वीडियो कैमरे, निकला कुछ ओर....

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 12:41 PM (IST)

हिसार (ब्यूरो) : सावधान! आपको किसी कम्पनी को आर्डर करने के बाद कोरियर से सामान आने पर चपत लग सकती है। ऐसा छल हुआ है तिलक बाजार में कैमरों की थोक की दुकान चलाने वाले मनीष चौधरी के साथ। उन्होंने 2 बार आर्डर कर एक नामी कम्पनी से 14 कैमरे मंगवाए थे। दुकान संचालक ने बुधवार को 3 डिलीवरी ब्वॉय के हाथों से बॉक्स खुलवाए तो सिर्फ 5 में कैमरे निकले। बाकी 9 में ईंटें निकलीं। तीनों डिलीवरी ब्वॉय को पुलिस को सौंप दिया है।

तिलक बाजार में कैमरों की दुकान चलाने वाले मनीष चौधरी ने गत 3 दिसम्बर को एक कम्पनी से 4 कैमरे मंगवाए थे। हर कैमरे की कीमत डेढ़ लाख रुपए है। उन कैमरों को लुधियाना (पंजाब) निवासी नीरज गुप्ता ने खरीद लिया। मनीष ने वो कैमरे कोरियर के माध्यम से लुधियाना भेज दिए। वहां से नीरज गुप्ता ने डिमांड आने पर कैमरे चेन्नई भेज दिए। चेन्नई के खरीदार को कोरियर में ईंटें होने का संदेह हो गया था। 

उसने बॉक्स वापस लुधियाना के विक्रेता नीरज गुप्ता के पास भेज दिए थे। उसके बाद मनीष ने उसी कम्पनी से 9 कैमरों और अन्य सामान का आर्डर किया था। लुधियाना निवासी नीरज पहले भेजे कोरियर के पैकेट और फुटेज लेकर मनीष के पास आए हुए थे। कोरियर कम्पनी के 3 डिलीवरी ब्वॉय बुधवार को तिलक बाजार में मनीष चौधरी की दुकान पर पहुंचे। मनीष ने उन तीनों के हाथों से कोरियर के 9 बॉक्स खुलवाए। वहां मौजूद सभी लोग यह देखकर हैरान रह गए कि 9 में से 5 बॉक्स में ईंटें निकलीं। 

मनीष द्वारा 2 बार में कोरियर से मंगवाए गए 14 कैमरों के 9 बॉक्स में ईंटें निकली हैं। दुकानदार ने सारे मामले की वीडियोग्राफी करवाई है, बाद में दुकानदार ने तीनों डिलीवरीमैन और ईंटों को कोरियर कम्पनी वालों को सौंप दिया। कम्पनी और कोरियर कम्पनी वालों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सिटी थाना प्रभारी विनोद कुमार के अनुसार कोरियर से आए पैकेट में कैमरे की बजाय ईंटें निकलने की सूचना मिली थी मगर हमारे पास लिखित में कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत मिली तो जांच करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static