सेहत विभाग की बड़ी लापरवाही, लेट हुई टीम तो ग्रामीणों ने ही कर दिया कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 03:13 PM (IST)

फ़तेहाबाद(रमेश): फतेहाबाद के रहनखेड़ी गांव में 80 साल के एक बुजुर्ग कोरोना मरीज की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। प्रशासन की और से भेजी गई नगरपालिका की टीम यहां देरी से पहुंची और मृतक कोरोना मरीज के परिवार और गांव के लोगों ने ही अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी कर दी। लापरवाही से किए गए कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार के पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम टोहाना ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्यवाही की बात कहीं है।

नगरपालिका की टीम कुछ पहुंची
एसडीएम नवीन कुमार ने बताया कि आज सुबह रहनखेड़ी गांव के कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत होने की सूचना मिली थी।जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम और अंतिम संस्कार के लिए नगरपालिका टोहाना की टीम को मौके पर भेजा गया था। टोहाना एसडीएम ने बताया कि डॉक्टर की टीम मौके पर पहुंच गई थी लेकिन नगरपालिका की टीम कुछ देरी से पहुंची। नागपालिक टीम के पहुंचने से पहले गांव के लोगों ने और परिवार के लोगों के साथ मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया था।

गांव और परिवार वाले सब हुए शामिल 
एसडीएम ने बताया कि डेड बॉडी को नियमानुसार पॉलीबैग में पैक कर दिया गया था लेकिन अंतिम संस्कार में गांव के लोग शामिल हुए और परिवार के लोग शामिल हुए यह चिंता का विषय है। एसडीम ने कहा कि गांव के लोग कुछ भावनात्मक होते हैं इसलिए वे संस्कार में शामिल हो गए। 

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई: एसडीएम
एसडीम ने बताया कि फिलहाल संबंधित सभी विभागों से जांच रिपोर्ट तलब की गई है और जांच में जो भी दोषी मिलेंगे उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वहीं, गांव से मृतक कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार को लेकर सामने आए वीडियो में जिस तरह से लोग अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को पूरा कर रहे हैं उससे स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि अंतिम संस्कार के दौरान बड़ी लापरवाही बरती गई है। प्रशासन ने अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों को क्वॉरेंटाइन करने और सेंपलिंग करने के आदेश दिए हैं और साथ ही गांव को भी सील करने की तैयारी शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static