चोरी की वारदातों पर नहीं लगी लगाम, हर दिन एक दर्जन से ज्यादा हो रहीं चोरी की वारदातें

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 08:48 AM (IST)

गुडग़ांव : साइबर सिटी में पुलिस ने क्राइम करने वाले ईनामी बदमाशों को तो जेल में डाल दिया है, लेकिन शहर में आए दिन बढ़ रही चोरी की वारदात पर लगाम नहीं लगा पा रही है। लॉकडाउन में सरकार की तरफ से जब से ढील दी गई है इसके बाद से शहर में आए दिन चोरी की वारदात अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हो रही है। खानापूर्ति के लिए पुलिस लोगों की शिकायत पर मामला दर्ज तो कर देती है, लेकिन लोगों का चोरी हुआ माल वापस दिलवाने व चोरों पर शिकंजा कसने में नाकाम दिख रही है। पुलिस के इस रैवेये के कारण लोगों को पुलिस से विश्वास उठ रहा है। लॉकडाउन के दौरान गुरुग्राम पुलिस ने लॉकडाउन का फायदा उठाकर करीब 47 ईनामी बदमाशों को सलाखों के पीछे डाल दिया। पुलिस की इस कार्रवाई से क्राइम को लेकर शहर में काफी शांति है, पर चोरों पर लगाम नहीं कसने से पुलिस पर सवालिया निशान लग रहा है।

वारदात नंबर-1
सेक्टर- 40 थाना क्षेत्र में सेक्टर-31 की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से एक स्कॉर्पियो गाड़ी चोरी होने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस को दी शिकायत में सोमबीर सिंह वह 18 जून को वह अपनी गाड़ी स्कोर्पियो रात को नौ बजे अपने दुसरे घर मकान नंबर 607 सेक्टर-40 गुरुग्राम के साथ खाली प्लाट में खड़ी की थी जब अगले दिन सुबह गाड़ी देखी तो गाड़ी वहां पर नहीं मिली। अब तक वह अपनी गाड़ी को तलाश कर रहे हैं, लेकिन काफी तलाश के बाद भी नहीं मिली। वहीं डीएलएफ फेस-3 में मुकेश ने बताया कि उसने अपनी स्कूटी 15 जून को सुबह खङा किया था। जिसको उसने जब 17 जून दोपहर को 11 बजे के आस-पास देखा जो वहां पर नहीं मिली।

वारदात-2
सूने घरों को भी निशाना बना रहे चोर 
गांव झाड़सा चौकी क्षेत्र में मूलरूप से बिहार निवासी सोनू कुमार ने बताया कि वह गांव झाड़सा नजदीक साइबर पार्क के पीछे झाड़सा गुरुग्राम का रहता है। वह अपने किराए के पते से अपनी ड्यूटी पर मकान को ताला लगा के चला गया था, जब वह वापस शाम को मकान में आया तो उसके कमरे का ताला टूटा पड़ा था समान चेक किया तो गुगक टूटा पड़ा था, जिसमें करीब 60 हजार रुपए और चांदी की पायल एक जोड़ा, पत्नी का 2 जोड़ी कपड़े चोरी ले गए मेरे साथ वाले कमरे की कुंडी तोड़ रखी थी जिसमे उसका दोस्त के छह हजार हजार रुपये चोरी और दोस्त राकेश कुमार यादव की सोने की एक अंगूठी, एक घड़ी गोल्डन कलर चोरी हो गई।

वारदात-3
नगर निगम के एसडीओ की सरकारी गाड़ी चोरों ने कर दी गायब
नगर निगम के बतौर एसडीओ की एक बोलेरो गाड़ी चोरी होने का मामला सामने आया है। सफेद रंग की बोलेरा गाड़ी, जिस पर हरियाणा सरकार लिखा था। चोरों ने शुक्रवार को रात को डेढ लाख रुपये केस व कुछ कागजात समेत गाड़ी को गायब कर दिया। हालांकि गाड़ी निगम में ठेकेदार की तरफ से लगी हुई थी। पुलिस ने गाड़ी मालिक की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच तो शुरू की, लेकिन  तीन दिन बीत जाने के बाद भी गाड़ी को कुछ पता नहीं चला है।

वारदात-4
ग्राहक बनकर आया शो रूम पर, बीस लाख की गाड़ी लेकर फरार
शहर में दो दिन पहले ग्राहक बनकर सेक्टर-48 स्थित मॉल में टाटा कंपनी के शोरूम की पार्किंग में नई एसयूवी (टाटा हैरियर) देखने पहुंचा एक युवक एसयूवी लेकर फरार हो गया। शोरूम के महाप्रबंधक अनुज शर्मा की शिकायत पर बादशाहपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। टाटा के शोरूम में प्रबंधक अनुज शर्मा ने बादशाहपुर थाना में दी गई शिकायत में बताया कि 13 जून को उनके शोरूम में 18 हैरियर आई थीं। सभी गाडिय़ों को उतारकर शोरूम परिसर में खड़ा किया गया था। उन 18 गाडिय़ों में से एक गाड़ी गायब है। तीन के बाद भी अभी तक चोर का कोई सुराग नहीं लगा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static