ज्ञापन सौंपने पहुंचे कांग्रेसियों व पुलिस में हुई नोंकझोंक, बैरिकेडिंग लगी देख भड़के विधायक

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 06:08 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़): करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज, कृषि कानून रद्द करने, महंगाई सहित अन्य मुद्दों पर महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने बीच रास्ते में रोक लिया। पूर्व स्पीकर डॉ. रघुबीर सिंह कादयान व पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल की अगुवाई में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपायुक्त को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे, लेकिन पहले से ही तैयार पुलिस प्रशासन ने लघु सचिवालय परिसर में ही बीच रास्ते में बैरिकेडिंग लगा दिए थे।

ज्ञापन सौंपने व प्रदर्शन करने से पूर्व कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता लघु सचिवालय के मुख्य गेट से थोड़ी अंदर बने पार्क में एकत्रित हुए। प्रदर्शन को देखते हुए जिला पुलिस प्रशासन ने पहले से ही बैरिकेडिंग के अलावा काफी संख्या में पुलिस बल लगा रखा था, लेकिन जैसे ही कांग्रेसी कार्यकर्ता डॉ. कादयान, गीता भुक्कल व विधायक डॉ. कुलदीप वत्स के साथ प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपने निकले तो पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा कर कांग्रेसियों को बीच रास्ते ही रोक लिया। 

PunjabKesari, Haryana

बैरिकेडिंग लगी देखकर तीनों विधायक व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पारा सांंतवे आसमान पर पहुंच गया। करीब 15 मिनट तक पुलिस व कांग्रेसियों में पूरी तरह से नोंक-झोंक होती रही। इसी दौरान कांग्रेसियों ने जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेसियों का कहना था कि जिस तरह से करनाल में किसानों पर लाठियां बरसवाने को लेकर वहां के तत्कालीन एसडीएम की कार्यशैली सवालों के घेरे में है, ठीक उसी तरह झज्जर जिला प्रशासन भी अपनी हठधर्मिता का परिचय दे रहा है। 

PunjabKesari, Haryana

उनका कहना था कि कांग्रेस द्वारा पहले ही जिला उपायुक्त को समयबद्ध ज्ञापन देने के लिए सूचित कर रखा था लेकिन उसके बावजूद बैरिकेडिंग लगवाकर उन्हें बीच रास्ते रोका जाना, एक तरह से लोकतंत्र का गला घोंटने का काम है। कांग्रेसियों ने वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को समयबद्ध उपायुक्त को मौके पर बुलाए जाने की चेतावनी दी। चेतावनी का असर भी दिखा और थोड़ी ही देर में उपायुक्त मौके पर ज्ञापन लेने के लिए पहुंचे। लेकिन पूर्व स्पीकर डॉ. कादयान, पूर्व मंत्री गीता भुक्कल व विधायक डॉ. कुलदीप वत्स ने पहले बैरिकेडिंग हटाए जाने की बात उपायुक्त को कही। मामले की गंभीरता को भांपकर उपायुक्त ने बैरिकेडिंग हटवाए। बाद में अंदर कार्यकर्ताओं के साथ जाकर कांग्रेसी विधायकों ने अपना ज्ञापन महामहिम राज्यपाल के नाम उपायुक्त को सौंपा। 

मीडिया के रूबरू हुई गीता भुक्कल ने आरोप लगाया कि किसानों पर लाठीचार्ज, कृषि कानून व महंगाई के मुद्दे पर सत्ताधारी भाजपा जनविरोधी साबित हुई है और उसे हर हाल में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने अजय चौटाला के बयान 'सड़कों पर आंदोलन में किसान शामिल नहीं हैं' पर बोलते हुए कहा कि सच्चाई तो यह है कि किसान नेता चौ. देवीलाल के वंशज होने का दम भरने वाला अजय चौटाला का परिवार अब किसानों पर लाठियां बरसवा रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static