जल्द मिलेगी बड़ी सौगात, अल्ट्रा मॉडर्न बनेगा फायर स्टेशन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 12:02 PM (IST)

पानीपत : औद्योगिक नगरी पानीपत में अब अल्ट्रा मार्डन फायर स्टेशन का निर्माण होगा। इसकी सूचना शहरी स्थानीय निकाय कम अग्नि शमन सेवा विभाग के महानिदेशक ने पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है। मॉडर्न स्टेशन बनने से एक जगह कार्यालय, स्टाफ के लिए क्वार्टर, विभाग का रैस्ट हाऊस आदि सब एक ही जगह बन जाएगा। वहीं आधुनिक तकनीक में वाहनों री संख्या भी ज्यादा होगी।

गौरतलब है कि पानीपत के वाहनों की संख्या भी ज्यादा होगी। गौरतलब है कि पानीपत के शहरी विधायक प्रमोद विज ने अधिकारियों को पत्र लिखकर मॉडर्न फायर स्टेशन की मांग की थी। विज ने बताया था कि पानीपत एक पुराना औद्योगिक जिला है। जिसमें इंडस्ट्रियल एरिया, सैक्टर 25 पार्ट-1, पार्ट-2, सैक्टर 29 पार्ट-1 व पार्ट-2, चौटाला रोड व सनौली रोड पर शिफ्ट हो गया है। जहां बड़ी औद्योगिक इकाईयां है, लेकिन अग्नि शमन विभाग पुराने इंडस्ट्रियल एरिया की तरफ है। किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर अग्नि शमन वाहनों को पहुंचने में जी.टी. रोड व अन्य मुख्य मार्गों से होकर गुजरना पड़ता है, जिसमें काफी समय लगता है। पानीपत को अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन की सख्त जरुरत है, ताकि घटनाओं पर समय पर काबू पाया जा सके। वहीं अन्य दमकल केंद्र के सब स्टेशन भी चलते रहेंगे।

डेढ़ एकड़ में बनेगा प्रोजैक्ट
पुरानी गाड़ियों व जजर्र बिल्डिंग सो जूझ रहे फायर कर्मियों को आने वाले समय में डेढ़ एकड़ में अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन मिल सकता है। इसके लिए विभाग ने स्पष्ट रुप से जिला के अधिकारियों को हिदायत दी है। अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन के लिए नगर निगम ही भूमि उपलब्ध करवाएगा। जो कम से कम डेढ़ एकड़ तक होगी। डेढ़ एकड़ भूमि पर फायर स्टेशन खोलने के लिए अनुमान तैयार करवाकर पूरी तरह प्रस्ताव भी 10 दिन के अंदर भेजने के लिए कहा गया है। इस बारे में विभाग ने जिला दमकल केंद्र अधिकारी को भी सूचित कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static