निगम में नही पड़ेगा किसान आंदोलन का कोई प्रभाव: कवर पाल गुज्जर

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 03:36 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत में नगर निगम के चुनाव को लेकर बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।  इस दौरान उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनाव को लेकर 19 लोगो की चुनाव संचालक कमेटी बनाई गई है। जिला की पदाधिकारी की कमेटी भी गठित की गई है। नगर निगम के चुनाव के चलते संगठन मजबूत किया गया है। कंवरपाल गुर्जर चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गयी है।चुनाव संचालन के लिए घोषणा की गई है। कमेटी में मौजूद लोग भी चुनाव लड़ सकते हैं। चुनाव गठबंधन में होगा।नगर निगम में विकास के मुद्दे पर चुनाव होगा।सरकार बिलो पर हमेशा बहस को तैयार है।कॉग्रेश हमेशा भागती रही।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन पहले पंजाब में था हरियाणा में कुछ था तो अब हरियाणा में भी हो गया  सीधा-सीधा तो सबको पता है कि पंजाब में चुनाव है उसको लेकर सीधा सीधा सरकार यह आंदोलन करवा रही है  एक ही सबको पता है पंजाब में आने वाले समय में चुनाव है और सीधा सीधा सरकार का हाथ है सरकार यह आंदोलन करवा रही है कोई भी राजनेता है वह हमेशा प्रभावित होता ही है सोमवीर सांगवान का बयान तो आप लोगों ने पढ़ा होगा उसने कहा कि पहली भाईचारा है कोई तर्क नहीं दिया उन्होंने अगर भाईचारा किसान आंदोलन की तरफ जा रहा है तो मैं भी उस तरफ जा रहा हूं हमने पहले भी कहा कि बच्चों के परिवार वालों ने स्कूल की फीस देनी चाहिए तभी चलेगा जब स्कूल में पहुंचेगी और हमने स्कूल भी खोल दिए थे इस प्रकार की घटना की कि 170 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले पर उनमें सिम्टम्स नहीं थे और हमें भी डर लगा कि कहीं कोई बड़ी घटना न घट जाए अगर कोई घटना घटती है तो उसके जिम्मेदार हम ही होंगे। 

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने कहा कि  निगम चुनाव को लेकर बहुत से लोगों ने अपना आवेदन किया है मेयर के लिए भी और पार्षद के लिए भी और सब के साथ हमारी बातचीत भी हुई जो बातचीत हमारी उनसे हुई वही बात हम हाईकमान के सामने रखेंगे उसके बाद हाईकमान इसका निर्णय करेगा जल्दी से जल्दी हाईकमान की तरफ से फैसला हो जाएगा । कांग्रेस सिंबल पर चुनाव लड़े बहुत अच्छी बात है इससे पहले कांग्रेस ने कभी सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ रहा है क्योंकि कांग्रेस डरती थी इनेलो पार्टी का भी स्वागत है जो सिंबल पर चुनाव लड़ रही है स्वागत करते हैं और सिंबल पर जब चुनाव लड़ेंगे तो सब की सच्चाई सामने आएगी अभी दोनों पार्टियों की आपस में बैठकर चुनाव लड़ने की बात नहीं हुई है।

जल्दी ही बैठेंगे और फैसला लेंगे  बीजेपी और भाजपा मिलकर चुनाव लड़ेगी जो तीन बिल किसी कानून के आए हैं तीनों बिल किसानों के हित के अगर दिल में कोई कमी है तो उसका तर्क देना पड़ेगा और सब का हाल था की विधानसभा में कॉन्ग्रेस अपना पक्ष रखती कांग्रेस पार्टी पक्ष रखने की बजाय विधानसभा से भाग खड़ी हुई और इसका फैसला वार्तालाप से होगा अगर वार्तालाप होती तो पता चलता सच्चाई क्या है क्या नहीं है हाउस में कांग्रेस ने बात करनी चाहिए थी सरकार कह रही है कि तीनों किसी कानूनों को लेकर बैठ कर बात होती तो हल निकलता और कांग्रेस लगातार इसका विरोध कर रही है।

शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर ने कहा क्या सोनीपत में नगर निगम चुनाव को लेकर प्रेस वार्ता की गई है। नगर निगम चुनाव को लेकर 19 लोगों के कमेटी बनाई गई है।वहीं नगर निगम चुनाव के चलते संगठन को मजबूत किया गया है।चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।चुनाव संचालन के लिए घोषणा की गई है।कमेटी में मौजूद चुनाव लड़ सकते हैं ।  2001 से ही इसकी प्रक्रिया चालू थी और बदलाव जरूरी होता है। इसलिए यह कानून बनाए गए हैं, वहीं उन्होंने कहा कि निगम चुनाव पर कैसे आंदोलन का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static