हरियाणा- इन कार्ड धारकों को सरकार से नहीं मिलेगा सस्ता राशन

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 12:50 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की थी कि अब प्रदेश के सरकारी राशन डिपो पर एपीएल राशन कार्डधारकों को भी डिपो पर गेहूं, चीनी और सरसों का तेल बाजार भाव से कम भाव पर उपलब्ध करवाया जाएगा। लेकिन प्रदेश में हरे राशन कार्ड धारकों (एपीएल) को सरकारी राशन डिपो से अब सस्ता राशन नहीं मिलेगा। सरकार का मानना है कि गरीबी रेखा से ऊपर के लोग लॉकडाउन से पहले भी अन्य दुकानों से राशन की खरीद कर रहे थे और इस वक्त भी वे सक्षम हैं। 

लिहाजा, सरकार का ध्यान गरीब असहाय और जरूरतमंद लोगों पर ही रहेगा। मुख्यमंत्री ने सात अप्रैल को घोषणा की थी कि अब प्रदेश के सरकारी राशन डिपो पर एपीएल राशन कार्डधारकों को भी डिपो पर गेहूं, चीनी और सरसों का तेल बाजार भाव से कम भाव पर उपलब्ध करवाया जाएगा। सरकार ने एपीएल कार्डधारकों के लिए राशन के रेट भी निर्धारित किए थे। एपीएल कार्डधारकों को राशन डिपो से चीनी 39 रुपये प्रति किलो, गेहूं 23.50 रुपये किलो और सरसों की तेल की एक बोतल 105 रुपये की निर्धारित की थी।

बाजार की अपेक्षा उक्त चीजों का यह रेट थोड़ा कम है। सरकार ने सभी राशन डिपो संचालकों को इस संदर्भ में तैयार रहने के भी निर्देश दिए थे। मगर सरकार के फैसले और उक्त चीजों के रेट को लेकर विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधना भी शुरू कर दिया। विपक्षी नेताओं का कहना था कि सरकार द्वारा तय किए गए रेट बाजार भाव के अपेक्षाकृत बहुत ज्यादा सस्ते नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static