यात्रीगण कृप्या ध्यान दें,  9 मई से अगले आदेशों तक इन ट्रेनों का संचालन रहेगा बंद

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 02:04 PM (IST)

अंबाला(अमन): कोरोना का कहर के चलते रेलवे ने 9 मई से दो दर्जन से भी ज्यादा रेलगाड़ियों को केंसिल कर दिया है । इससे पहले भी रेलवे ने कुछ ट्रेन्स को केंसिल की थी। अगर नार्दन रेलवे की बात करे तो रेलवे ने लगभग पांच दर्जन मेल व शताब्दी रेल गाड़ियों को बंद करने का फैसला लिया है। 9 मई  से अगले आदेशों तक इन ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा ! कालका दिल्ली शताब्दी अमृतसर दिल्ली शताब्दी दिल्ली से कटरा जाने वाली शिव शक्ति एक्सप्रेस आदि लगभग दो दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा ।



रेलवे प्रशासन ने अंबाला से गुजरने वाली दो दर्जन से ज्यादा 28 ट्रेनों को आज से अगले आदेशों तक रद्द कर दिया गए है। इससे पहले भी रेलवे प्रशासन कई ट्रेनों का संचालन बंद कर चुकी है । अंबाला के रेलवे स्टेशन डायरेक्टर  ने बताया कि कोरोना के चलते लोग ट्रेनों में बहुत कम सफर कर रहे हैं और ज्यादातर ट्रेनें अपने गंतव्य स्थान को बहुत कम यात्रियों के साथ जा रही हैं इसकी वजह से रेलवे प्रशासन ने 14 पेअर ट्रेनों को अगले आदेशों तक रद्द कर दिया है । इससे पहले भी रेलवे ने कुछ ट्रेनों का यात्री कम होने की वजह से संचालन बंद कर दिया था इससे पहले हमारे पास 75 पेअर ट्रेनें चल रही थी और अब कैंसिलेशन के बाद अब लगभग 40 पेअर ट्रेनें का संचालन चल रहा है और जो ट्रेनों का संचालन रेलवे द्वारा रद्द किया गया है उनका रिफंड यात्री ले सकता है ।


आज शनिवार होने के कारण रेलगाड़ियों का संचालन कम होने के कारण रेल पटरियों की रिपेयर का काम शुरू हुआ है । रेलवे विभाग इन दिनों रिपेयर का काम करता है जिस कारण उस प्लेटफार्म पर ट्रेन्स का संचालन बंद हो जाता है। स्टेशन डायरेक्टर ने बताया कि शनिवार व् रविवार को ट्रेन्स का संचालन कम होता है जिस कारण वे ब्लाक लेकर मैंटेनस करते है ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static