इन दो पुलिसकर्मियों ने सच साबित कर दिया हरियाणा पुलिस का "सेवा सुरक्षा और सहयोग" का नारा

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 03:00 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): "सेवा सुरक्षा और सहयोग" ये वो नारा है, जिस पर हरियाणा पुलिस काम करती है। अंबाला के महेश नगर थाने में तैनात पुलिस के दो जवानों ने इस नारे को सच साबित कर दिखाया है। अंबाला पुलिस के दो जवानों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो वीडियो ने आम जन की नजरों में पुलिस की छवि देखते ही देखते बदल डाली। 

इन दिनों सोशल मीडिया पर पुलिस के कड़क और सख्त रवैये के हजारों वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के अंबाला से भी दो पुलिसकर्मियों का वीडियो खूब वायरल हुआ है, लेकिन इस वीडियो में ये पुलिस के जवान कुछ ऐसा कर रहे हैं जिसने पूरे विभाग का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। अंबाला से वायरल हुए वीडियो में पुलिस के जवान जहाँ इंसानियत की मिसाल कायम कर रहे हैं, वहीं अन्य लोगों को प्रेरणा भी दे रहे हैं।  

PunjabKesari, Haryana

ये वायरल वीडियो अंबाला के महेश नगर पुलिस थाने के दो जवानो का है। जिसमें ये जवान एक गरीब और असहाय की सेवा करते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं पुलिसकर्मी सुखबीर और ओम पाल असहाय के पैरों के नाखून तक खुद काटते हुए दिखाई दे रहे हैं तो वहीं व्यक्ति को नहलाकर उसे नए कपड़े देकर खाना भी खिला रहे हैं। 

इन पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल हुआ तो विभाग के आला अधिकारियों तक जा पहुंचा। जिसे देखने के बाद खुद अंबाला के पुलिस कप्तान भी जवानों की सराहना करने से खुद को रोक नहीं पाए। नतीजतन आज पुलिस कप्तान ने दोनों जवानों को कार्यालय बुलाकर उनके कार्य की सराहना की और उन्हें सम्मानित भी किया। वहीं पुलिस कप्तान ने बताया कि जवानों द्वारा किये गए कार्य से लोगों को प्रेरणा तो मिलेगी ही साथ ही पुलिस की छवि पर भी इसका सकारत्मक प्रभाव पड़ेगा। 

इंसानियत की मिसाल कायम करने वाले दोनों पुलिसकर्मियों ने बताया कि वो अक्सर सेवा के कार्य करते रहते हैं, लेकिन वीडियो इस तरह पहली बार वायरल हुआ है। उन्होंने बताया कि ऐसे कार्य क शिक्षा उन्हें पुलिस की ट्रेनिंग में ही दी जाती है और सिखाया जाता है कि कैसे सेवा सुरक्षा और सहयोग के नारे को साकार करना है। वहीं जवानों ने बताया कि गरीबों के लिए उनकी सेवा निरंतर जारी है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static