प्रवासी मजदूरों को लेकर गई तीसरी ट्रेन, मजदूरों ने हाथ हिलाकर किया मनोहर सरकार का धन्यवाद

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 10:39 AM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : प्रवासी मजदूरों के लिए रेलवे किसी वरदान से कम नहीं है। वहीं प्रवासी मजदूरों को घर छोड़ने के लिए रोहतक से तीसरी स्पेशल श्रमिक ट्रेन रवाना हुई है। इस बार यात्रियों की संख्या भी बढ़ाई गई। रजिस्ट्रेशन को देखते हुए दो श्रमिक ट्रेन रवाना होगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा प्रवासियों को घर भेजा जा सके। ट्रेन में इन मजदूरों की सभी सुविधाओं को ध्यान में रखा गया है और सरकार की तरफ से खाना-पानी, मास्क और सेनेटाइजर भी दिया गया है। यहीं सभी प्रवासी मजदूरों को हरियाणा सरकार की तरफ से मुफ्त में यात्रा करवाई जा रही है।

तीसरी स्पेशल श्रमिक ट्रेन बिहार के कटिहार के लिए हुई रवाना
हरियाणा से प्रवासी मजदूरों को घर छोड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। आज बिहार के कटिहार के लिए रोहतक से स्पेशल श्रमिक ट्रेन चलाई गई जिसमें 1500 के करीब प्रवासी मजदूर थे।घर जाने की चाह में प्रवासी मजदूरों ने हाथ हिलाकर सरकार और प्रशासन का धन्यवाद किया। वहीं प्रशासन के अधिकारियों ने भी हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। रोहतक से प्रवासी मजदूरों को घर लेकर जाने वाली ये तीसरी स्पेशल श्रमिक ट्रेन है, इससे पहले मजदूरों को घर लेकर जाने वाली दो ट्रेनें ओर रवाना हो चुकी है।

1500 के करीब श्रमिकों को किया रवाना
आज खास बात ये रही कि ट्रेन में यात्रा करने वाले श्रमिकों की संख्या को ओर बढ़ाई गई है, जबकि इससे पहले जाने वाली ट्रेनों में 1200 के करीब ही श्रमिक गए है। लेकिन आज 1500 के करीब श्रमिकों को घर भेजा गया है, यही नहीं सरकार के 8 तरफ से इन प्रवासी मजदूरों को मुफ्त में ट्रेन यात्रा कराई जा रही है। वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन में फंसे इन प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के बाद रेलवे प्रशासन के अधिकारी काफी खुश है। उन्होंने कहा कि खुशी इस बात की हो रही है कि प्रवासी मजदूर सही सलामत अपने घर पहुंच रहे हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कल से इन प्रवासी मजदूरों की संख्या को देखते हुए दो ट्रेनें चलाई जाएंगी और इनमें मजदूरों के बैठने की संख्या को और बढ़ाया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मजदूरों को गंतव्य तक पहुंचाया जा सके। गौरतलब है कि लगातार प्रवासी मजदूर पलायन कर रहे हैं कि जिसको देखते हुए सरकार इन्हें घर भेजने के लिए ट्रेनों का इंतजाम कर रही है। वहीं दूसरी ओर घर जा रहे प्रवासी मजदूरों ने भी सरकार का धन्यवाद किया और कहा कि लॉकडाउन के दौरान सरकार ने हमारा पूरा ध्यान रखा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static