सुषमा स्वराज के नाम से जाना जाएगा हरियाणा का ये बस अड्डा

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 10:04 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): अंबाला शहर के सामान्य बस स्टैंड का नाम बदलकर शनिवार को सुषमा स्वराज के नाम को समर्पित कर दिया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज अंबाला की बेटी थी और यहीं से राजनीति की शुरुआत कर दिल्ली पहुंची। उन्होंने अंतराष्ट्रीय स्तर तक पहचान पाई। सुषमा स्वराज का पिछले वर्ष निधन हो गया था, जिसके बाद उनकी याद में बस स्टैंड का नाम सुषमा स्वराज के नाम पर किया गया है।

PunjabKesari, haryana

इस मौके पर परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा और स्थानीय विधायक असीम गोयल सहित सुषमा स्वराज का समस्त परिवार भी मौजूद रहा। परिवहन मंत्री ने बताया कि हरियाणा में अंबाला शहर का बस स्टैंड पहला ऐसा बस अड्डा होगा, जिसका नाम सुषमा स्वराज के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि ऐसे ही शिक्षा के क्षेत्र में स्कूल यूनिवर्सिटी के नाम सुषमा स्वराज के नाम पर रखा जाए।

रोडवेज गरीब जनता का जहाज 
वहीं हरियाणा रोडवेज के लगातार गिरते रेवेन्यू पर बोलते हुए परिवहन मंत्री मूल चंद ने स वक्त प्रदेश में रोडवेज के बेड़े के अंदर लगभग 4500 बसों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि रोडवेज गरीब जनता का जहाज है, यह नो प्रॉफिट नो लॉस पर होना चाहिए। इसके साथ ही मूलचंद ने कहा कि पहले बसों की संख्या पूरी की जाएगी, उसके बाद ही बसे बस स्टैंड के अंदर जा रही है या नहीं या फिर रूरल एरिया की रोडवेज कनेक्टिविटी पर बात होगी।

PunjabKesari, haryana

सरकार नशा तस्करों को बाहर खदेडऩे का कर रही काम
इनेलो नेता अभय चौटाला द्वारा दिए गए बयान की हरियाणा अब उड़ता हरियाणा के नाम से जाना जाएगा, क्योंकि नशा तस्करों को राजनीतिक संरक्षण मिल रहा है। इस पर मूल चंद शर्मा ने कहा हमारी सरकार प्रदेश के अंदर 10-15 साल से जमे हुए नशा तस्करों को बाहर खदेडऩे का काम कर रही है।

दूसरी ओर इस दौरान सुषमा स्वराज के भाई गुलशन शर्मा ने मंच से अपने संबोधन में सुषमा स्वराज के नेतृत्व की कमी का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा इस वक्त देश के जिन विकट परिस्थितियों से गुजर रहा है। उसमे सुषमा स्वराज व उन जैसे मंत्रियों की जरूरत है। जो 10 या 15 साल बाद हमारे देश को किस चीज की जरूरत है उसे सोच सकें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static